Delhi Violence: अफवाह फैलाने वालों पर पुलिस सख्त, अब तक कुल 24 आरोपित गिरफ्तार

Delhi Violence रविवार को हिंसा की अफवाह फैलाने के आरोप में पुलिस ने अब तक 24 लोगों को गिरफ्तार किया है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 02 Mar 2020 04:56 PM (IST) Updated:Mon, 02 Mar 2020 04:56 PM (IST)
Delhi Violence: अफवाह फैलाने वालों पर पुलिस सख्त, अब तक कुल 24 आरोपित गिरफ्तार
Delhi Violence: अफवाह फैलाने वालों पर पुलिस सख्त, अब तक कुल 24 आरोपित गिरफ्तार

नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली के कई इलाकों में रविवार को हिंसा की अफवाह फैलाने के आरोप में पुलिस ने अब तक 24 लोगों को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस ने सोमवार को बताया कि दो आरोपितों को सेंट्रल जिला और एक आरोपी को रोहिणी से गिरफ्तार किया गया। जबकि नॉर्थ-वेस्ट जिले से कुल 21 लोग अफवाह फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किए गए हैं।

पुलिस के अनुसार, हिंसा की अफवाह फैलाने के आरोप में अभी तक दो मामले दर्ज किए गए हैं। गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ की जा रही है।

बता दें कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में गत दिनों हुई सांप्रदायिक हिंसा की आग अभी पूरी तरह बुझ भी नहीं पाई है कि इसी बीच रविवार की शाम कई इलाकों में हिंसा की अफवाह फैलने से लोग परेशान दिखाई दिए। सोशल मीडिया के जरिये अफवाह फैलती गई, इसके बाद पुलिस ने भी सोशल मीडिया के जरिये अफवाह का खंडन किया। हालांकि एहतियातन पूरी दिल्ली में चौकसी बढ़ी दी गई।

ये मेट्रो स्टेशन 15 मिनट तक रहे बंद

आठ मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों के प्रवेश और निकास पर रोक लगा दी गई। लेकिन, 15 मिनट बाद ही हालात सामान्य होने पर यात्रियों को प्रवेश व निकासी की सुविधा दे दी गई। अफवाह शाम 7.30 बजे फैलनी शुरू हुई और रात साढे नौ बजे तक फैलती रही। दक्षिण-पूर्वी, दक्षिण-पश्चिम व दक्षिण जिले में तीन दर्जन से ज्यादा स्थानों पर दंगा और सांप्रदायिक तनाव फैलने की अफवाह फैली। अफवाहों पर तीनों जिले की पुलिस दौड़ती रही। सभी सूचनाएं फर्जी पाए जाने पर पुलिस ने राहत की सांस ली।

दक्षिण-पूर्वी जिले में दुकानों व घरों में आग लगाने की फैली अफवाह

दक्षिण-पूर्वी जिले के न्यू फ्रैंडस कॉलोनी, मदनपुर खादर, आली गांव, जेजे कॉलोनी, मोलड़बंद, जैतपुर, बदरपुर, खड्डा कॉलोनी, महरौली, पुल प्रहलादपुर, तिगड़ी और देवली आदि इलाकों में कहीं पथराव तो कहीं गोली चलने तो कहीं दुकानों व मकानों में आग लगाने की अफवाह फैली। इसके चलते न्यू फ्रैंड्स कॉलोनी सहित अन्य आवासीय कॉलोनियों में सुरक्षा गार्डो ने गेट बंद कर लिए। वहीं बाजारों में दुकानें बंद होने लगीं। इसी तरह दक्षिण जिले के संगम विहार, नेब सराय, फ्रीडम फाइटर कालोनी, मैदानगढ़ी, फतेहपुरबेरी, महरौली, मालवीय नगर, खिड़की एक्सटेंशन, हौजरानी, मदनगीर, आरके पुरम, नानकपुरा, मुनिरका, वंसत विहार आदि इलाके में भी ऐसी ही अफवाह फैली। दक्षिण-पश्चिम जिले के किशनगढ़, रजोकरी, मसूदपुर, आया नगर समेत कई इलाकों में भी ऐसी की अफवाह फैली।

chat bot
आपका साथी