OLX पर नौकरी का झांसा, आते ही युवतियों का किडनैप... फिर देह व्यापार में धकेल देता था MBA पास मास्टरमाइंड

दिल्ली में एक बार फिर देह व्यापार का सनसनीखेज मामला सामने आया है। दक्षिणी पश्चिमी जिला पुलिस ने वसंत कुंज में देह व्यापार का पर्दाफाश कर मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया है। आरोपी नौकरी का झांसा देकर विभिन्न राज्यों से युवतियों को दिल्ली बुलाता था। फिर उन्हें बंधक बनाकर जबरन देह व्यापार में धकेल देता था। पुलिस ने आरोपी के पास से तीन युवतियों को छुड़ाया है।

By shani sharma Edited By: Pooja Tripathi Publish:Fri, 29 Mar 2024 10:27 AM (IST) Updated:Fri, 29 Mar 2024 10:27 AM (IST)
OLX पर नौकरी का झांसा, आते ही युवतियों का किडनैप... फिर देह व्यापार में धकेल देता था MBA पास मास्टरमाइंड
वसंत कुंज में देह व्यापार का चल रहा था गंदा धंधा।

HighLights

  • एमबीए डिग्री धारक ने नौकरी दिलाने के बहाने युवतियों को दिल्ली बुलाकर अगवा कर उनसे करा रहा था देह व्यापार
  • पुलिस ने आरोपी के चंगुल से तीन युवतियों को छुड़ाया, आरोपी मूलरूप से मणिपुर का रहने वाला

जागरण संवादददाता, दक्षिणी दिल्ली। दक्षिणी पश्चिमी जिला पुलिस ने वसंत कुंज में देह व्यापार का पर्दाफाश कर मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया है।

आरोपी नौकरी का झांसा देकर विभिन्न राज्यों से युवतियों को दिल्ली बुलाता था। फिर उन्हें बंधक बनाकर जबरन देह व्यापार में धकेल देता था। पुलिस ने आरोपी के पास से तीन युवतियों को छुड़ाया है।

पुलिस उपायुक्त रोहित मीना ने बताया कि 19 मार्च को एक युवती ने पीसीआर पर कॉल कर बताया कि वह वसंत कुंज इलाके में है। उसे एक व्यक्ति ने अगवा कर फ्लैट में रखा था।

किसी तरह आरोपी को चकमा देकर भागी थी युवती

वह किसी तरह आरोपी को चकमा देकर उसके चंगुल से भाग निकली। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और युवती को बचाया। पीड़ित ने बताया कि वह छत्तीसगढ़ की रहने वाली है। पुलिस ने आरोपी के वसंत कुंंज के नर्मदा अपार्टमेंट स्थित फ्लैट पर छापेमारी कर असम और हिमाचल प्रदेश की युवती को भी मुक्त कराया। पुलिस ने मामले में मणिपुर के रहने वाले प्रेमचंद मैतई उर्फ अमित को गिरफ्तार किया।

ओएलएक्स पर देता था एनसीआर में नौकरी दिलाने का झांसा

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि आरोपी प्रेमचंद ओएलएक्स ऐप पर दिल्ली-एनसीआर में रिसेप्शनिस्ट और सैलून में नौकरी दिलाने दिलाने का झांसा देता था।

छतीसगढ़ की पीड़िता ने बताया कि उसने एक विज्ञापन देखा था। इसके जरिए उसका प्रेमचंद से संपर्क हुआ। प्रेमचंद ने उससे कहा था कि वह सैलून में उसकी नौकरी लगवा देगा। असम की युवती को आरोपी ने फिल्पकार्ट में नौकरी लगवाने का झांसा दिया था।

युवतियों के दिल्ली आते ही देह व्यापार में धकेल देता था आरोपी

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि प्रेमचंद विभिन्न राज्य की युवतियों को दिल्ली बुलाकर उन्हें फ्लैट में बंधक बना लेता था। फिर उन्हें जबरन देह व्यापार में धकेल देता था। जो युवती उससे इन्कार करती थी तो आरोपी फ्लैट में उसकी अश्लील वीडियो और फोटो लेकर लेता था।

फिर उन्हें प्रसारित करने के नाम ब्लैकमेल कर उससे देह व्यापार कराता था। उसने हिमाचल प्रदेश की युवती को ऐसे ही देह व्यापार में धकेला था।

उसने उसे इंटरव्यू के बहाने अपने वसंत कुंज के फ्लैट पर बुलाकर बंधक बनाया। फिर उसकी अश्लील फोटो व वीडियो बनाई। आरोपी युवतियों को जान से मारने की भी धमकी देता था।

आरोपी के एक खाते में हुआ 22 लाख रुपये लेनदेन

पुलिस जांच में पता चला कि आरोपी के एक बैंक खाते में करीब 22 लाख रुपये का लेन देन हुआ है। पुलिस ने उसके सात बैंक खातों को फ्रीज कर दिया गया है। पुलिस ने प्रेमचंद से तीन मोबाइल, लैपटाप बरामद किया है। वह वर्तमान में किशनगढ़ में किराए के फ्लैट में रहता था। उसने वसंत कुंज इलाके में एक फ्लैट लिया हुआ था, यहां पर वह लड़कियों को अगवा करके रखता था।

एमबीए मास्टरमाइंड कई साल से कर रहा था देह व्यापार

प्रेमचंद ने बताया कि वह पिछले कई सालों से देह व्यापार का रैकेट चला रहा था। उसने बीएससी व एमबीए की पढ़ाई कर रखी है। पुलिस गिरोह में शामिल अन्य आरोपी का भी पता लगा रही है। इसके अलावा ऐसी अन्य युवतियों का भी पता लगाया जा रहा है, जिन्हें आरोपी अलग-अलग राज्यों से बुलाकर देह व्यापार करा रहा था।

आनलाइन डिमांड पर अलग अलग जगह भेजता था युवतियां

आरोपी अपने ग्राहकों के पास पहले युवतियों के फोटो भेजता था। फिर आनलाइन डिमांड पर उन्हें गुरुग्राम सहित एनसीआर के अलग अलग हिस्सों में देह व्यापार के लिए भेजता था। आरोपी किसी ग्राहक से पांच तो किसी ने छह हजार रुपये देता था। इसमें से कुछ ही पैसा युवतियों को देता था। बाकी अपने पास रख लेता था। वह अधिकतर ऑनलाइन भुगतान लेता था।

chat bot
आपका साथी