सोशल मीडिया पर फोटो डालने से नाराज लॉ की छात्रा ने की खुदकुशी

कानून की पढ़ाई कर रही एक छात्रा ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया पर फोटो डालने को लेकर उसका दोस्त से विवाद हुआ था।

By Edited By: Publish:Mon, 28 Jan 2019 09:41 PM (IST) Updated:Tue, 29 Jan 2019 11:33 AM (IST)
सोशल मीडिया पर फोटो डालने से नाराज लॉ की छात्रा ने की खुदकुशी
सोशल मीडिया पर फोटो डालने से नाराज लॉ की छात्रा ने की खुदकुशी

नोएडा, जेएनएन। दिल्ली विश्वविद्यालय में लॉ की छात्रा स्वाती सोनी (21) ने रविवार देर रात पीजी में खुदकशी कर ली। मूलरूप से कनखल हरिद्वार निवासी स्वाती सेक्टर 27 के सी ब्लाक स्थित पीजी में एक अन्य छात्रा के साथ रहती थी। रूममेट कुछ दिन से अपने घर गई थी। रविवार रात करीब 11 बजे रूममेट छात्रा ने उसे कई बार फोन किया, लेकिन फोन नहीं उठा। इसके बाद उसने पीजी के कुक को फोन किया। फिर कुक ने काफी देर तक दरवाजा खटखटाया, लेकिन दरवाजा नहीं खुला। इसके बाद उसने खिड़की से देखा तो स्वाती का शव पंखे से फंदे के सहारे लटका था।

सोशल मीडिया पर फोटो डालने पर हुआ था विवाद

सूचना पर कोतवाली सेक्टर 20 पुलिस मौके पर पहुंची और दरवाजे की कुंडी तोड़कर शव को पोस्टमार्टम को भेजा। पुलिस के अनुसार, रविवार रात स्वाती ने अपनी मां और बहन से फोन से बात की थी। बातचीत में वह काफी तनाव महसूस कर रही थी। बर्थ डे की ग्रुप फोटो फेसबुक पर पोस्ट करने को लेकर हुआ था विवाद
पुलिस के अनुसार, परिजन का कहना है कि ग्रेटर नोएडा स्थित गलगोटिया विवि में पढ़ाई करने वाले एक छात्र से छात्रा की दोस्ती थी।

दोस्त के बर्थडे पार्टी में हुई थी शामिल

एक सप्ताह पहले वह अपने उस दोस्त के साथ उसके एक दोस्त की बर्थडे पार्टी में शामिल हुई थी। उस पार्टी में ली गई ग्रुप फोटो को उसके दोस्त ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया था। इसका छात्रा ने विरोध किया था और उनमें विवाद हुआ था। इसके बाद पिछले दो दिनों से दोनों में बातचीत नहीं हो रही थी। पीजी में साथ रहने वाली कुछ अन्य युवतियों ने भी पुलिस को बताया कि वह देर रात किसी से तेज आवाज में बातचीत कर रही थी। छात्र की स्वाती से फेसबुक के जरिए दोस्ती हुई थी।

पुलिस कर रही है मामले की जांच

उधर, कोतवाली सेक्टर 20 प्रभारी इंस्पेक्टर मनोज कुमार पंत ने कहा कि कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है, जिससे खुदकशी का कारण साफ हो सके। हालांकि, गलगोटिया विवि के एक छात्र से उसकी दोस्ती थी और एक ग्रुप फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने को लेकर उनमें कुछ दिन पहले विवाद की बात सामने आई है।इंस्पेक्टर मनोज कुमार पंत ने बताया कि घटना की जानकारी होने पर हरिद्वार से परिजन नोएडा आ चुके हैं। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन को सौंप दिया गया है। इस मामले में अबतक कोई लिखित तहरीर नहीं मिली है। अगर शिकायत मिलती है तो जांच कर कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी