जर्मनी के शख्स की करतूत से परेशान हुए दिल्ली के द इंडियन स्कूल के छात्र- अभिभावक, साइबर जांच जारी

स्कूल में बम होने की सूचना पर वहां मौजूद लोगों की सांसें थमी रह गई थीं।साइबर टीम ईमेल से संबंधित जानकारी जुटाने के लिए जांच में जुट गई है।पुलिस सूत्रों का कहना है कि शुरुआती जांच में ई मेल का आइपी एड्रेस जर्मनी का होने की बात सामने आई है।

By Rajneesh Kumar PandeyEdited By: Publish:Mon, 28 Nov 2022 11:16 PM (IST) Updated:Mon, 28 Nov 2022 11:16 PM (IST)
जर्मनी के शख्स की करतूत से परेशान हुए दिल्ली के द इंडियन स्कूल के छात्र- अभिभावक, साइबर जांच जारी
ई मेल का आइपी एड्रेस जर्मनी का होने की बात आई सामने।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। डिफेंस कालोनी इलाके के द इंडियन स्कूल में विद्यालय प्रशासन को सोमवार को ई मेल के माध्यम से बम होने की सूचना मिली। इससे पूरे स्कूल में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। हालांकि, तत्काल मौके पर स्थानीय पुलिस, बम डिस्पोजल स्क्वाड और डाग स्क्वाड की टीम पहुंच गई और स्कूल को खाली कराकर पूरे स्कूल की जांच की। फिलहाल स्कूल में कोई बम नहीं मिला है। पुलिस कि साइबर टीम ईमेल से संबंधित जानकारी जुटाने के लिए जांच में जुट गई है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि शुरुआती जांच में ई मेल का आइपी एड्रेस जर्मनी का होने की बात सामने आई है।

दोपहर को मिली थी बम की सूचना 

दक्षिणी जिले के पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि सोमवार दोपहर 1:19 बजे डिफेंस कालोनी इलाके में स्थित द इंडियन स्कूल में बम होने का ई मेल स्कूल प्रशासन को आया। इसकी सूचना मिलते ही थाना पुलिस की टीम, बम डिस्पोजल स्क्वाड और डाग स्क्वाड के साथ पहुंच गई। पुलिस टीम ने विद्यालय प्रशासन की मदद से स्कूल को तत्काल खाली कराया और सभी को स्कूल की इमारत से बाहर निकालकर पूरे परिसर की जांच की। इस दौरान बच्चों को विद्यालय परिसर के ग्राउंड में एक किनारे पर बैठा दिया गया। हालांकि, जांच के बाद इमारत से बाहर आई पुलिस टीम को अंदर कोई बम नहीं मिला है। पुलिस की साइबर टीम ई मेल से संबंधित जानकारी जुटाने के लिए जांच में लग गई है।

नहीं मिला कोई बम

मौके पर पहुंचे कुछ अभिभावकों का कहना है कि किसी शरारती तत्व की हरकत भी हो सकती है। जिसका उद्देश्य केवल लोगों को परेशान करना था। चूंकि विद्यालय परिसर में कोई बम बरामद नहीं हुआ है। इस एंगल से भी जांच करनी चाहिए। ये हरकत निंदनीय है।

chat bot
आपका साथी