Delhi: 40 करोड़ रुपये की हेरोइन और अफीम तस्करी में अंतरराष्ट्रीय सिंडिकेट का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 40 करोड़ रुपये की हेरोइन और अफीम की तस्करी में कई अंतरराष्ट्रीय नारकोटिक सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है। साथ ही पुलिस की स्पेशल सेल ने ड्रग कार्टेल के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 26 Mar 2023 03:57 PM (IST) Updated:Sun, 26 Mar 2023 03:57 PM (IST)
Delhi: 40 करोड़ रुपये की हेरोइन और अफीम तस्करी में अंतरराष्ट्रीय सिंडिकेट का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार
40 करोड़ रुपये की हेरोइन और अफीम तस्करी में अंतरराष्ट्रीय सिंडिकेट का भंडाफोड़

नई दिल्ली, एजेंसी। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने दो अलग-अलग ड्रग कार्टेल का भंडाफोड़ किया और लगभग 40 करोड़ रुपये की हेरोइन और अफीम बरामद की। स्पेशल सेल से जुड़े अधिकारियों ने कहा कि दो अलग-अलग अभियानों में उच्च गुणवत्ता वाली 2.7 किलोग्राम हेरोइन और 100.338 किलोग्राम अफीम बरामद की गई, जिसे तीन वाहनों में छिपाकर रखा गया था।

कई राज्यों में आपर्ति करते थे ड्रग

पुलिस ने कहा कि ड्रग पेडलर्स मणिपुर से हेरोइन और अफीम मंगवाते थे और दिल्ली- एनसीआर, पंजाब और राजस्थान में इसकी आपूर्ति करते थे। स्पेशल सेल ने दिल्ली और एनसीआर के विभिन्न हिस्सों में अवैध मादक पदार्थों की आपूर्ति करने में शामिल मणिपुर स्थित अंतरराज्यीय सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया। उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान साबुन के 224 बक्सों में बंद 2.7 किलोग्राम वजनी हेरोइन बरामद की गई जिसे एक वाहन में छिपा कर रखा गया था।

गाजीपुर से पकड़ा गया एक आरोपित

मणिपुर के इंफाल निवासी 26 वर्षीय मोहम्मद इरफान को गिरफ्तार किया गया।पुलिस आयुक्त (स्पेशल सेल) आलोक कुमार ने कहा कि बरामद मादक पदार्थों को म्यांमार सीमा के रास्ते मणिपुर ले जाया जाता था और आगे दिल्ली और एनसीआर में आपूर्ति की जाती थी। उन्होंने कहा कि शनिवार को गाजीपुर के पास से पकड़े गए आरोपितों ने खुलासा किया कि वह अपने वाहन में मणिपुर से असम और दिल्ली में ड्रग्स ले जाता था और उसे प्रति यात्रा 20,000 रुपये का भुगतान किया जाता था।

गिरोह के तीन प्रमुख सदस्य गिरफ्तार

पुलिस ने कहा कि दूसरे ऑपरेशन में, स्पेशल सेल ने तीन प्रमुख सदस्यों को गिरफ्तार करके एक मादक पदार्थ कार्टेल का भंडाफोड़ किया। आरोपित ओंकार मल (52), ओम प्रकाश (42) और विकास पारीक (35)  राजस्थान के रहने वाले हैं। 

पुलिस ने कहा कि उन्हें 13 मार्च को दिल्ली में गिरफ्तार किया गया था, जब वे मणिपुर से 100.340 किलोग्राम अच्छी गुणवत्ता वाली अफीम एक कैंटर और एक कार में दिल्ली-एनसीआर और राजस्थान में आपूर्ति करने के लिए ला रहे थे। आरोपियों ने खुलासा किया कि वे पिछले 10 सालों से म्यांमार और मणिपुर से अफीम और हेरोइन की आपूर्ति दिल्ली-एनसीआर और राजस्थान में कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी