यौन उत्पीड़न के आरोपी JNU प्रोफेसर को मिली जमानत, बोले- बर्बाद हो जाएगा करियर

प्रोफेसर अतुल जौहरी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया। प्रोफेसर जौहरी पर जेएनयू की कई छात्राओं ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं।

By Amit MishraEdited By: Publish:Tue, 20 Mar 2018 06:27 PM (IST) Updated:Wed, 21 Mar 2018 10:21 AM (IST)
यौन उत्पीड़न के आरोपी JNU प्रोफेसर को मिली जमानत, बोले- बर्बाद हो जाएगा करियर
यौन उत्पीड़न के आरोपी JNU प्रोफेसर को मिली जमानत, बोले- बर्बाद हो जाएगा करियर

नई दिल्ली [जेएनएन]। जवाहर लाल यूनिवर्सिटी (JNU) में यौन उत्पीड़न के आरोपी प्रोफेसर अतुल जौहरी को पटियाला हाउस कोर्ट से जमानत मिल गई है। इससे पहले जौहरी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तारी के बाद प्रोफेसर को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट में प्रोफेसर अतुल जौहरी ने जमानत याचिका दायर की थी। याचिका में प्रोफेसर ने कहा कि अगर वह जेल चले गए तो उनका करियर बर्बाद हो जाएगा। जाएगा। प्रोफेसर जौहरी पर जेएनयू की कई छात्राओं ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। 

छात्रों और पुलिस के बीच झड़प

बता दें कि मंगलवार को दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में पुलिस स्टेशन के बाहर जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रों ने जमकर हंगामा किया था। इस दौरान छात्रों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई थी। छात्र यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर अतुल जौहरी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस स्टेशन के बाहर पहुंचे थे जहां उन्होंने पुलिस बैरिकेडिंग को तोड़ने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस और छात्रों के बीच झड़प शुरू हो गई।

17 छात्रों के खिलाफ FIR

जेएनयू के छात्रों के खिलाफ भी एफआइआर दर्ज की गई है। छात्रसंघ की अध्यक्ष गीता कुमारी, उपाध्यक्ष जोया खान और अन्य छात्रों के खिलाफ डीन के ऑफिस में हंगामा करने के आरोप में एफआइआर दर्ज हुई है। एफआइआर प्रोफेसर उमेश अशोक कदम ने दर्ज करवाई है, उनका कहना है कि छात्र जबरदस्ती उनके दफ्तर में घुस आए थे, उन्होंने बताया कि छात्रों ने डीन को बंधक बना लिया था।

जौहरी के खिलाफ हो कार्रवाई 

जेएनयू के छात्र और शिक्षक चाहते हैं कि जौहरी के खिलाफ कार्रवाई हो और उन्हें नौकरी से बर्खास्त किया जाए। इससे पहले मंगलवार को छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए जेएनयू छात्रसंघ की अध्यक्ष गीता कुमारी ने कहा था कि दिल्ली पुलिस जानबूझकर प्रोफेसर जौहरी को बचा रही है। गीता कुमारी ने कहा कि कैंपस में उनके खुलेआम घूमने से छात्राएं असुरक्षित महसूस कर रही हैं।

अश्लील बातें और छेड़खानी करते थे प्रोफेसर 

आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ जेएनयू में पिछले कुछ दिनों से लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं। प्रोफेसर अतुल जौहरी जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में लाइफ साइंस पढ़ाते हैं। आरोप है कि प्रोफेसर अतुल क्लास के दौरान छात्राओं के साथ अश्लील बातें और छेड़खानी करते थे। पूरे मामले में प्रोफेसर जौहरी का कहना है कि उनके खिलाफ शिकायत करने वाली छात्राओं की अटेंडेंस क्लास में कम है, इसलिए वे कार्रवाई से बचने के लिए इस तरह के आरोप लगा रही हैं।  

यह भी पढ़ें: छेड़छाड़ के आरोपी प्रोफेसर की गिरफ्तारी की मांग, JNU छात्रों और पुलिस के बीच हुई झड़प

chat bot
आपका साथी