Delhi News: चोरी के फोन पाकिस्तान, बांग्लादेश और खाड़ी देशों में बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार

Delhi Crime News दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की साइबर यूनिट ने मोबाइल फोन चोरी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपित चोरी के फोन पाकिस्तान बांग्लादेश और खाड़ी देशों में बेचते थे। आरोपितों से पूछताछ जारी है।

By Abhishek TiwariEdited By: Publish:Thu, 30 Jun 2022 07:57 AM (IST) Updated:Thu, 30 Jun 2022 07:57 AM (IST)
Delhi News: चोरी के फोन पाकिस्तान, बांग्लादेश और खाड़ी देशों में बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार
Delhi News: चोरी के फोन पाकिस्तान, बांग्लादेश और खाड़ी देशों में बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की साइबर यूनिट ने भारत से चोरी, झपटमारी और लूट के फोन को पाकिस्तान, बांग्लादेश और खाड़ी देशों में तस्करी कर भेजने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। मामले में पुलिस ने यूपी के मेरठ निवासी नासिर, असीम और पूर्वी दिल्ली के दयालपुर थाना इलाके के अनीश को गिरफ्तार किया है।

तीनों आरोपितों पर पहले से मुकदमे दर्ज हैं। नासिर पर छह और असीम पर चार केस दर्ज हैं। अनीश पर एक मुकदमा दर्ज है। आरोपितों के पास से पुलिस ने 19 फोन, दो देशी कट्टा और छह कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस उपायुक्त केपीएस मल्होत्रा के मुताबिक गत 18 जून को गाजियाबाद के लोनी गोल चक्कर पर चोरी, झपटमारी और लूट के फोन बेचने की सूचना मिली।

सूचना के आधार पर एसीपी अर्शदीप पंवार के देखरेख में इंस्पेक्टर वीरेंद्र सिंह समेत अन्य पुलिस कर्मियों की टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम ने आटो से तीन आरोपितों को धर दबोचा। पूछताछ में पता चला कि आरोपित इन मोबाइल को सदर बाजार के कासिम नाम के शख्स को बेचा करते हैं।

कासिम इन फोनों को को गुजरात, मुंबई और बिहार से कूरियर के जरिए पाकिस्तान, बांग्लादेश और खाड़ी देशों में भिजवाता है। आरोपितों को एक फोन के 500 रुपये मिलते थे। पुलिस इस गिरोह में शामिल फोनों के रिसीवर कासिम और कूरियर कंपनी के मालिक की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

chat bot
आपका साथी