Delhi: दोस्त को मारने के लिए सिवान से बुलाए शूटर, प्रॉपर्टी डीलर को ऑफिस में मारी थी गोली; 5 गिरफ्तार

कारोबारी साझीदार से अनबन होने पर एक शख्स ने उनकी हत्या करने की ठान ली। इसके लिए उसने बिहार के सिवान से शूटरों को दिल्ली बुलाया। शूटर ने गोली चलाई लेकिन जिन पर गोली चलाई वह बाल-बाल बच गए।

By Gautam Kumar MishraEdited By: Publish:Fri, 31 Mar 2023 04:52 PM (IST) Updated:Fri, 31 Mar 2023 04:52 PM (IST)
Delhi: दोस्त को मारने के लिए सिवान से बुलाए शूटर, प्रॉपर्टी डीलर को ऑफिस में मारी थी गोली; 5 गिरफ्तार
दोस्त को मारने के लिए सिवान से बुलाए शूटर, प्रॉपर्टी डीलर को ऑफिस में मारी थी गोली; 5 गिरफ्तार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। कारोबारी साझीदार से अनबन होने पर एक शख्स ने उनकी हत्या करने की ठान ली। इसके लिए उसने बिहार के सिवान से शूटरों को दिल्ली बुलाया। शूटर ने गोली चलाई लेकिन जिन पर गोली चलाई, वह बाल-बाल बच गए। द्वारका जिला पुलिस ने जब मामले की छानबीन शुरू की तो पुलिस के हत्थे न सिर्फ आरोपी चढ़े बल्कि सिवान में अवैध हथियार के काले धंधे का भी पता लगा लिया।

इस मामले में अभी तक पांच आरोपियों शिव कुमार, सतेंद्र, राहुल, अंकुर, बबलू की गिरफ्तारी हो चुकी है। इनके कब्जे और निशानदेही पर 8 पिस्टल, 11 कारतूस व एक मोटरसाइकिल बरामद की जा चुकी है। छानबीन अभी जारी है।

15 मार्च को मारी गोली

द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त एम हर्षवर्धन ने बताया कि 15 मार्च को द्वारका नॉर्थ थाना क्षेत्र में बिजेंद्र नामक प्रॉपर्टी कारोबारी पर गोली चलने की सूचना मिली। हत्या के प्रयास की धारा में प्राथमिकी दर्ज कर स्पेशल स्टाफ प्रभारी इंस्पेक्टर नवीन कुमार की टीम को इस मामले में आरोपियों को पकड़ने की जिम्मेदारी सौंपी गई।

साजिशकर्ता को किया गिरफ्तार

टीम ने तकनीकी छानबीन व सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर सूचनाएं एकत्रित करनी शुरू कीं। मामले में पुलिस ने सतेंद्र, राहुल, अंकुर को दबोच लिया। तलाशी के दौरान इनके पास से दो पिस्टल पुलिस ने बरामद हुईं। एक मोटरसाइकिल भी इनके कब्जे से बरामद की गई। पूछताछ में तीनों ने बताया कि घटना का मुख्य साजिशकर्ता शिव कुमार है। इसके बाद शिव कुमार को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में सामने आया सिवान कनेक्शन

शिव कुमार ने पूछताछ में बताया कि बिजेंद्र और वह पहले दोस्त थे। किसी बात दोनों में अनबन हुई। इसके बाद शिव कुमार ने बिजेंद्र से बदला लेने का फैसला किया। इसे रास्ते से हटाने का इरादा करने के बाद वह सिवान गया ताकि वहां से शूटरों का इंतजाम किया जा सके। इस कार्य में सतेंद्र ने उसकी मदद की। वहां से राहुल व अंकुर नामक दो शूटरों को दिल्ली बुलाया गया।

पूछताछ के बाद सिवान में की छापेमारी

दोनों को हथियार खरीदने के लिए पैसे दिए गए। यहां बिजेंद्र को उनके कार्यालय में इन्होंने गोली मारी और मोटरसाइकिल से फरार हो गए। जब पुलिस ने यह पूछा कि दोनों पिस्टल कहां से खरीदे तब उन्होंने कहा कि ये पिस्टल सिवान स्थित पाली गन हाउस से खरीदे हैं। इसके बाद टीम ने सिवान में छापेमारी की। वहां पुलिस ने पाली गन हाउस के संचालक बबलू शर्मा को गिरफ्तार किया।

गन हाउस में पुलिस को छह अवैध पिस्टल मिले। बबलू से पूछताछ में पता चला कि उसे पूर्व में सिवान मे दर्ज एक प्राथमिकी में गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस को यह भी पता चला कि बबलू गन हाउस की आड़ में अवैध हथियार का काला धंधा कर रहा था। अवैध हथियार वह मध्यप्रदेश के भिंड से खरीदता था। पुलिस को छानबीन में पता चला कि बबलू जम्मू कश्मीर के अपराधियों के भी संपर्क में है जो आतंकियों के संपर्क में हैं।

chat bot
आपका साथी