दिल्ली के सेंट स्टीफेंस कॉलेज में माली का बेटा बना छात्र संघ अध्यक्ष, परिसर में ही हुआ है जन्म

दिल्ली के नामचीन कॉलेज सेंट स्टीफेंस में कार्यरत माली के बेटे पकंज यादव को कालेज के छात्र संघ का अध्यक्ष चुना गया है। छात्र संघ का अध्यक्ष चुने जाने के बाद उन्होंने कहा कि वो अपने बड़े भाई से प्रेरित हैं।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Tue, 31 Jan 2023 08:31 AM (IST) Updated:Tue, 31 Jan 2023 08:31 AM (IST)
दिल्ली के सेंट स्टीफेंस कॉलेज में माली का बेटा बना छात्र संघ अध्यक्ष, परिसर में ही हुआ है जन्म
माली का बेटा बना सेंट स्टीफेंस कॉलेज के छात्र संघ का अध्यक्ष। फोटो सोर्स- जागरण फोटो।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के प्रतिष्ठित कॉलेज सेंट स्टीफेंस में 27 जनवरी को हुए छात्र संघ चुनाव में यहां कार्यरत माली के बेटे को छात्र संघ का अध्यक्ष चुना गया है। बीए प्रोग्राम तृतीय वर्ष के छात्र 21 वर्षीय पंकज यादव को 765 में 497 मत मिले।

बड़े भाई से हुआ प्रेरित

पंकज ने बताया कि वर्ष 2015 में उनके बड़े भाई रोहित को भी सेंट स्टीफेंस कॉलेज छात्र सोसायटी का अध्यक्ष चुना गया था। इससे वे भी प्रेरित हुए और उन्होंने भी इस दिशा में आगे बढ़ने का फैसला लिया था।

कॉलेज परिसर में हुआ है पंकज का जन्म

पंकज ने बताया कि उनका परिवार उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले का रहने वाला है। पहले उनके दादा कालेज में माली की नौकरी करते थे। दादा के बाद उनके पिता हरीश कुमार को भी माली की नौकरी मिल गई। वर्ष 2007 में उनके पिता ने परिवार को भी दिल्ली बुला लिया।

उनका जन्म कॉलेज परिसर में ही हुआ। यहां रहकर उन्होंने इस मिथक को तोड़ने के बारे में सोचा कि उनके पिता माली के बेटे थे और माली ही बन गए, लेकिन वे माली का बेटा बनकर माली नहीं बनेंगे। इसलिए कालेज में पढ़ाई के साथ उन्होंने दूसरी गतिविधियों में भाग लेना शुरू किया और चुनाव लड़ा।

स्टाफ कोटे से मिला दाखिला

उन्हें स्टाफ-वार्ड कोटे के माध्यम से कालेज में दाखिला मिला। पंकज ने बताया कि छात्र संघ अध्यक्ष के रूप में उनकी प्राथमिकता दिव्यांग छात्रों के लिए काम करने की रहेगी।

यह भी पढ़ें: Delhi एयरपोर्ट पर लो विजिबिलिटी को लेकर अलर्ट जारी, घर से निकलने से पहले एयरलाइन से करें संपर्क

chat bot
आपका साथी