GTB हॉस्पिटल में बड़ी लापरवाही, नाम के भ्रम में बदल गए शव, दूसरे परिवार ने किया अंतिम संस्कार; हंगामा

शुक्रवार को दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में दो शव पोस्टमार्टम के लिए पहुंचे थे लेकिन नाम और उम्र सेम होने के चलते शव बदल गए। जिसके बाद परिजनों ने अस्पताल के शवगृह में हंगामा कर दिया है। जबकि दूसरे परिजनों ने अस्पताल से मिले शव का अंतिम संस्कार कर दिया।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 18 Mar 2023 08:18 AM (IST) Updated:Sat, 18 Mar 2023 08:18 AM (IST)
GTB हॉस्पिटल में बड़ी लापरवाही, नाम के भ्रम में बदल गए शव, दूसरे परिवार ने किया अंतिम संस्कार; हंगामा
GTB हॉस्पिटल में बड़ी लापरवाही, नाम के भ्रम में बदल गए शव।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पूर्वी दिल्ली स्थित जीटीबी अस्पताल के से बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। शुक्रवार को अस्पताल के शवगृह में जमकर हंगामा हुआ। रोहित नाम के दो अलग-अलग युवकों का पोस्टमार्टम हुआ। शवगृह के कर्मचारियों ने नाम के फेर में शव बदल दिए। एक परिवार ने शव की पहचान करे बिना शवदागृह में जाकर अंतिम संस्कार कर दिया। जब इसकी भनक दूसरे परिवार को लगी तो वह भड़क गए। शवगृह पर जमकर हंगामा किया, काफी संख्या में पुलिस बल तैनात करना पड़ा। देर शाम तक हंगामा चला।

एक ही नाम और उम्र होने से बदले शव

पुलिस ने बताया कि गोकलपुरी थाना क्षेत्र में बृहस्वतिवार को 27 वर्षीय रोहित नाम के युवक ने जहरीला पदार्थ पीकर खुदकुशी की थी। उसके परिवार में माता-पिता व अन्य सदस्य हैं। पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जीटीबी भेज दिया। उधर, गुरुवार को ही ज्योति नगर थाना क्षेत्र में 27 वर्षीय रोहित नाम के युवक ने फंदा लगाकर खुदकुशी की थी। वह परिवार के साथ लोनी रोड पर झुग्गियों में रहता था और पेशे से लोहार था।

मौके पर पहुंची पुलिस

पुलिस ने उसका शव भी पोस्टमार्टम के लिए जीटीबी भेजा था। शुक्रवार को एक बजे से पहले ज्योति में रहने वाले रोहित के शव का पोस्टमार्टम हुआ। नाम व उम्र एक होने की वजह से उस शव को गोकलपुरी में रहने वाला परिवार ले गया और शिव विहार में शवदाहगृह पर अंतिम संस्कार कर दिया। लंच के बाद गोकलपुरी वाले रोहित का पोस्टमार्टम हुआ और ज्योति नगर में रहने वाले युवक ने उस शव को देखा तो वह बदला हुआ था। यह देखकर उन्होंने हंगामा कर दिया। हंगामे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। वह ज्योति नगर में रहने परिवार को शिव विहार के शवदाहगृह लेकर पहुंची और जहां पता चला हिंदू रीति रिवाज से उनके बेटे का अंतिम संस्कार हुआ है। गोकलपुरी में रहने वाले रोहित का शव पुलिस ने उसी के स्वजन को सौंपा।

chat bot
आपका साथी