गणतंत्र दिवस पर कई मेट्रो स्टेशन रहेंगे बंद, यहां उपलब्ध नहीं रहेगी ट्रेन

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) का कहना है कि सुरक्षा के मद्देनजर 26 जनवरी और 29 जनवरी को मेट्रो परिचालन की व्यवस्था में कुछ बदलाव किया गया है।

By Amit MishraEdited By: Publish:Mon, 23 Jan 2017 09:46 PM (IST) Updated:Mon, 23 Jan 2017 09:53 PM (IST)
गणतंत्र दिवस पर कई मेट्रो स्टेशन रहेंगे बंद, यहां उपलब्ध नहीं रहेगी ट्रेन
गणतंत्र दिवस पर कई मेट्रो स्टेशन रहेंगे बंद, यहां उपलब्ध नहीं रहेगी ट्रेन

नई दिल्ली [जेएनएन]। 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान राजपथ और आइटीओ के आसपास के मेट्रो स्टेशन छह घंटे बंद रहेंगे। परेड के दौरान ब्लू लाइन (द्वारका सेक्टर 21-नोएडा सिटी सेंटर/वैशाली) परबाराखंभा रोड से इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के बीच मेट्रो ट्रेनों का परिचालन बंद रहेगा। मंडी हाउस और प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन के लिए मेट्रो ट्रेन उपलब्ध नहीं रहेंगी।

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) का कहना है कि सुरक्षा के मद्देनजर 26 जनवरी और 29 जनवरी को मेट्रो परिचालन की व्यवस्था में कुछ बदलाव किया गया है। इसके तहत 26 जनवरी को हुडा सिटी सेंटर-समयपुर बादली मेट्रो लाइन के केंद्रीय सचिवालय और उद्योग विहार मेट्रो स्टेशन सुबह छह बजे से दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगे। इसके अलावा पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन सुबह 8:45 से दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगे।

टी-90 टैंक, आकाश व ब्रह्मोस मिसाइलों ने बताया निश्चिंत रहें, आसमान अभेद्य है

ब्लू लाइन पर तीन खंडों में मेट्रो का होगा परिचालन

26 जनवरी को ब्लू लाइन पर तीन हिस्सों में ट्रेन का परिचालन होगा। बाराखंभा रोड से इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के बीच ट्रेने नहीं चलेंगी। द्वारका सेक्टर-21 की ओर से आने वाली ट्रेनें बाराखंभा रोड स्टेशन से लौट जाएंगी। इसी तरह नोएडा सिटी सेंटर की ओर से आने वाले ट्रेनें इंद्रप्रस्थ स्टेशन से लौट जाएंगी।

29 जनवरी को बंद रहेंगे ये स्टेशन

29 जनवरी को बीटिंग रिट्रीट समारोह के दौरान उद्योग भवन और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन दोपहर दो बजे से शाम 6.30 बजे तक बंद रहेंगे।

गणतंत्र दिवस फुल ड्रेस रिहर्सल पर 5 घंटे तक बंद रहे 2 मेट्रो स्टेशन

chat bot
आपका साथी