Delhi Haj Committee: दिल्ली हज कमेटी के सामुदायिक भवन पर ताला लटकाने की तैयारी, जमा नहीं कराया था बकाया किराया

दिल्ली सरकार ने दिल्ली हज कमेटी का तुर्कमान गेट स्थित सामुदायिक भवन खाली करने का आदेश जारी कर दिया है। बकाया किराया का भुगतान नहीं होने के कारण नोटिस जारी किया गया है। भाजपा प्रवक्ता शाजिया इल्मी ने इस मामले को लेकर सरकार पर हमला बोला है।

By Santosh Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 01 Apr 2023 04:35 PM (IST) Updated:Sat, 01 Apr 2023 04:35 PM (IST)
Delhi Haj Committee: दिल्ली हज कमेटी के सामुदायिक भवन पर ताला लटकाने की तैयारी, जमा नहीं कराया था बकाया किराया
दिल्ली सरकार ने दिल्ली हज कमेटी का तुर्कमान गेट स्थित सामुदायिक भवन खाली करने का आदेश जारी कर दिया है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। किराया का भुगतान नहीं करने के कारण तुर्कमान गेट स्थित दिल्ली हज कमेटी के मुख्य कार्यालय को खाली करने का नोटिस दिया गया है। भाजपा इसका विरोध कर रही है। कमेटी की अध्यक्ष कौसर जहां ने उपराज्यपाल से इसकी शिकायत कर नोटिस वापस कराने की मांग की है।

भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता शाजिया इल्मी ने कहा कि हज कमेटी की अध्यक्ष भाजपा की हैं इसलिए इसके मुख्यालय को खाली करने का नोटिस दिया गया है। पवित्र रमजान के समय दिल्ली सरकार की यह कार्रवाई मुस्लिमों की भावनाओं से खिलवाड़ करना है।

प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि तुर्कमान गेट स्थित हज कमेटी का कार्यालय 1995 में तत्कालीन मुख्यमंत्री मदनलाल खुराना ने बनवाया था। यह भवन दिल्ली सरकार के दिल्ली अर्बन शेल्टर विकास बोर्ड (डूसिब) की संपत्ति है।

पिछले आठ वर्षों तक आप से जुड़े लोग दिल्ली हज कमेटी के अध्यक्ष रहे। उन लोगों ने कोई किराया जमा नहीं किया जिससे एक करोड़ 31 लाख का किराया बकाया हो गया है। अब दिल्ली सरकार का एक विभाग दूसरे विभाग को किराया जमा नहीं करने पर भवन खाली करने का नोटिस दे रहा है।

कौसर जहां ने कहा कि 16 फरवरी को वह दिल्ली हज कमेटी का अध्यक्ष चुनी गई हैं। तब से आज तक आम आदमी पार्टी से जुड़े हज कमेटी के दो सदस्य विधायक हाजी यूनुस एवं अब्दुल रहमान एक भी बैठक में शामिल नहीं हुए हैं। दिल्ली सरकार दैनिक कामकाज में बाधा डाल रही है। मुख्यमंत्री और संबंधित मंत्री पत्र का जवाब नहीं देते हैं।

दिल्ली भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष मोहम्मद हारून ने कहा है कि आप सरकार को मुस्लिम समाज के प्रति कोई सम्मान नही है। आप नेता मुसलमानों को केवल वोट देने की मशीन समझते हैं। हज कमेटी मुख्यालय खाली करने का नोटिस वापस नहीं लेने पर भाजपा अल्पसंख्य मोर्चा आंदोलन करेगा। प्रदेश भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि आप मुस्लिमों को सिर्फ वोट बैंक समझती है।

chat bot
आपका साथी