राजधानी की पहली पजल पार्किंग हुई शुरू, कार लगाने और निकालने में लगेगा मात्र ढाई मिनट का समय

सड़क के किनारे इधर-उधर गाड़ियां खड़ी कर रहे लोगों को उन्होंने निगम के अधिकारियों के साथ मिलकर समझाया कि पजल पार्किंग में गाड़ी खड़ी करना बहुत आसान है। उन्होंने खुद लोगों को कंट्रोल पैनल के माध्यम से उनकी गाड़ी पार्क करके व बाहर निकालकर दिखाई।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 11 Mar 2021 01:31 PM (IST) Updated:Thu, 11 Mar 2021 01:31 PM (IST)
राजधानी की पहली पजल पार्किंग हुई शुरू, कार लगाने और निकालने में लगेगा मात्र ढाई मिनट का समय
लाजपत नगर में फिरोज गांधी मार्ग पर राजधानी की पहली पजल पार्किंग चालू।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। लाजपत नगर में फिरोज गांधी मार्ग पर दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की ओर से बनाई गई राजधानी की पहली पजल पार्किंग चालू कर दी गई है, लेकिन अब भी बहुत से लोग इस पार्किंग के बजाय मार्केट के आसपास सड़क पर गाड़ियां खड़ी कर रहे हैं। इसकी वजह से जाम लगता है और लोगों को मार्केट आने-जाने में परेशानी होती है। इसको लेकर एसडीएमसी निर्माण समिति के अध्यक्ष व लाजपत नगर वार्ड के पार्षद सुनील सहदेव ने बुधवार को सुरक्षित पार्किंग के प्रति जन जागरूकता अभियान शुरू किया।

सड़क के किनारे इधर-उधर गाड़ियां खड़ी कर रहे लोगों को उन्होंने निगम के अधिकारियों के साथ मिलकर समझाया कि पजल पार्किंग में गाड़ी खड़ी करना बहुत आसान है। उन्होंने खुद लोगों को कंट्रोल पैनल के माध्यम से उनकी गाड़ी पार्क करके व बाहर निकालकर दिखाई और बताया कि इस पार्किंग में गाड़ी लगाने व निकालने में दो-ढाई मिनट का समय लगता है, जबकि बाहर गाड़ी खड़ी करने में चालान का खतरा तो रहता ही है, गाड़ियों में कई बार अन्य वाहनों से स्क्रैच लग जाते हैं।

उन्होंने कहा कि गाड़ियां लगाने व निकालने के लिए हर समय आपरेटर भी मौजूद रहते हैं। उनकी भी मदद ली जा सकती है। सुनील सहदेव ने कहा कि स्थानीय लोगों को और लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट में आने वाले हजारों लोगों की सुविधा के लिए ही उन्होंने यह पार्किंग बनवाई है।

chat bot
आपका साथी