Delhi Crime: हत्या के इरादे से अवैध पिस्टल लेकर निकले शख्स को पुलिस ने दबोचा, दो गिरफ्तार

मोहन गार्डन थाना पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो अवैध हथियार लेकर किसी की हत्या के इरादे से इलाके में घूम रहा था। जब शख्स की तलाशी ली गई तो उसके पास से दो पिस्टल बरामद हुए।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 03:24 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 03:58 PM (IST)
Delhi Crime: हत्या के इरादे से अवैध पिस्टल लेकर निकले शख्स को पुलिस ने दबोचा, दो गिरफ्तार
तीन पिस्टल हो चुकी है बरामद, इस मामले में अब तीसरे शख्स की हो रही तलाश।

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली। मोहन गार्डन थाना पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो अवैध हथियार लेकर किसी की हत्या के इरादे से इलाके में घूम रहा था। जब शख्स की तलाशी ली गई तो उसके पास से दो पिस्टल बरामद हुए। पूछताछ में उसने उस साथी का नाम बताया जिसने उसे पिस्टल दिए थे। पुलिस उसके पास भी पहुंची। फिर एक नया नाम सामने आया।

आशंका है कि यह पूरा गिरोह अवैध हथियार की आपूर्ति से जुड़ा है। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर इस मामले की जड़ तक पहुंचने की कोशिश में जुटी है। इस प्रकरण में पुलिस अभी तक दो लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस अब तीसरे शख्स की तलाश में जुटी है ताकि यह पता किया जा सके कि अवैध हथियार कहां से जुटे गए। मामले की तहकीकात जारी है। 

द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त संतोष कुमार मीणा ने बताया कि 17 जनवरी को मोहन गार्डन थाना की पुलिस टीम इलाके में गश्त पर तैनात थी। जब पुलिसकर्मी विक्रांत चौक के पास पौने आठ बजे शाम पहुंचे तो एक शख्स से सूचना मिली कि मानवेंद्र नामक व्यक्ति इलाके में पिस्टल किसी को देने आएगा। सूचना के आधार पर पुलिस ने तत्काल मौके पर जाल बिछाया और मानवेंद्र को दबोच लिया। तलाशी में उसके पास से देा पिस्टल व तीन कारतूस बरामद हुए।

पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो पता चला कि वह मोहित उर्फ टूटू नामक शख्स के लिए काम करता है। उसी ने उसे दो पिस्टल हितेश नामक व्यक्ति की हत्या के लिए दिए थे। इसके बाद पुलिस ने मोहित को दबोच लिया। उसके पास से भी पुलिस ने एक पिस्टल व दो कारतूस बरामद किया। मोहित से पुलिस को पता चला कि उसने यह पिस्टल संदीप नामक शख्स से लिया था।

उसने बताया कि संदीप रणहौला के दीपक विहार इलाके में रहता है। लेकिन दीपक विहार में वह कहां रहता है इस बात की उसे जानकारी नहीं है। अब पुलिस संदीप की तलाश में जुटी है। छानबीन में सामने आया है कि मानवेंद्र के खिलाफ एक व मनीष के खिलाफ छह मामले दर्ज है। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी