यूपी में दिल्ली के पूर्व मंत्री पर फेंकी गई स्याही, केजरीवाल ने योगी से पूछा- स्कूल देखने पर डर क्यों?

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सवाल किया यूपी सरकार के स्कूल इतने ज़्यादा ख़राब हैं क्या? कोई आपका स्कूल देखने जाए तो आप इतना डर क्यों जाते हो? स्कूल ठीक कीजिए। नहीं करना आता तो मनीष सिसोदिया से पूछ लीजिए।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 11 Jan 2021 03:20 PM (IST) Updated:Mon, 11 Jan 2021 04:02 PM (IST)
यूपी में दिल्ली के पूर्व मंत्री पर फेंकी गई स्याही, केजरीवाल ने योगी से पूछा- स्कूल देखने पर डर क्यों?
दिल्ली के सीएम केजरीवाल और यूपी के सीएम योगी की फाइल फोटो

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली के पूर्व मंत्री और आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती पर उत्तर प्रदेश के रायबरेली में स्याही फेंकने पर सियासत गर्मा गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमनाथ भारती पर फेंकने की कड़ी निंदा की है। इसके साथ ही उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है। केजरीवाल ने यूपी के स्कूलों की हालत खराब होने का आरोप लगाते हुए कहा कि सोमनाथ भारती वहां पर सरकारी स्कूल देखने जा रहे थे, लेकिन उन पर स्याही फेंक दी गई।

केजरीवाल ने सवाल किया 'यूपी सरकार के स्कूल इतने ज़्यादा ख़राब हैं क्या? कोई आपका स्कूल देखने जाए तो आप इतना डर क्यों जाते हो? स्कूल ठीक कीजिए। नहीं करना आता तो मनीष सिसोदिया से पूछ लीजिए।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सरकारी स्कूलों की दुर्दशा यूपी सरकार किसी को दिखाना नहीं चाहती। इसलिए आम आदमी पार्टी के नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है। यूपी के सीएम योगी को ट्वीटर पर टैग कर केजरीवाल ने आरोप लगाया कि खराब स्कूलों की वजह से प्रदेश के करोड़ों बच्चों का भविष्य बर्बाद हो रहा है।

सोमनाथ ने स्याही फेंकने वाले को अपशब्द कहा

बता दें कि सोमवार को दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री को उस समय असहज की स्थिति का सामना करना पड़ा जब वे रायबरेली में सरकारी स्कूल में जा रहे थे। बताया जा रहा है कि वह वहां पर पुलिस के साथ बातचीत कर रहे थे कि तभी एक युवक ने उन पर काली स्याही फेंक दी। इसके बाद आप नेता सोमनाथ भारती ने युवक को अपशब्द कहा और उसका पीछा भी किया। 

आप का आरोप सोमनाथ को किया गया गिरफ्तार

वहीं, आम आदमी पार्टी का आरोप है कि सोमनाथ भारती को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा कि अमेठी में सोमनाथ भारती के खिलाफ दर्ज एक पुराने मामले में गिरफ्तार किया गया है। आप नेता सोमनाथ ने भाजपा पर गिरफ्तार करवाने का आरोप लगाया और कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए।

दरअसल, आम आदमी पार्टी ने यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। पार्टी अभी से ही भाजपा सरकार के खिलाफ माहौल बनाना चाहती है। अभी हाल में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया लखनऊ गए थे। जबकि वरिष्ठ पार्टी नेता संजय सिंह लगातार प्रदेश का दौरा कर रहे हैं। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी