दंगे पर मनोज तिवारी ने कहा- दंगाई दिल्ली को आग में झोंकने की बड़ी तैयारी के साथ आए थे

मनोज तिवारी ने कहा कि हिंसा भड़काने के लिए प्रयोग की गई सामग्री और हथियारों से प्रतीत हो रहा है कि दंगाई पेशेवर और मंझे हुए अपराधी थे।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 07 Mar 2020 11:16 PM (IST) Updated:Sat, 07 Mar 2020 11:16 PM (IST)
दंगे पर मनोज तिवारी ने कहा- दंगाई दिल्ली को आग में झोंकने की बड़ी तैयारी के साथ आए थे
दंगे पर मनोज तिवारी ने कहा- दंगाई दिल्ली को आग में झोंकने की बड़ी तैयारी के साथ आए थे

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने शनिवार को दंगा प्रभावित शिव विहार क्षेत्र का दौरा किया। यहां दंगाइयों द्वारा जलाए गए मकानों व दुकानों के साथ वह उस स्कूल में भी पहुंचे, जिसे आग के हवाले कर दिया गया था। इसके बाद वह ब्रह्मपुरी में मृतक विनोद और नरेश सैनी के घर जाकर उनके परिवारों से मिले।

मनोज तिवारी ने दंगों के पीछे साजिश होने की आशंका जताई। मनोज तिवारी ने कहा कि जिस तरह स्कूल, दुकानों और मकानों को चुन-चुन कर जलाया गया, उससे साफ जाहिर होता है कि सोची-समझी साजिश के तहत दंगों को फैलाया गया था और दंगाई दिल्ली को आग में झोंकने की बड़ी तैयारी के साथ आए थे। उन्होंने लोगों से जांच एजेंसियों का साथ देने की अपील करते हुए कहा कि हिंसा के लिए जिम्मेदार किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी।

ऐसे माहौल में भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता पीडि़त परिवारों के साथ खड़ा है और उनके दर्द को बांटने के लिए पूरी संवेदनशीलता के साथ काम कर रहा है। तिवारी ने कहा कि हिंसा का भयावह रूप दंगाइयों के अमानवीय चेहरे को उजागर करता है क्योंकि हिंसा के दौरान बच्चों का स्कूल जलाया गया, सैकड़ों वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

हिंसा भड़काने के लिए प्रयोग की गई सामग्री और हथियारों से प्रतीत हो रहा है कि दंगाई पेशेवर और मंझे हुए अपराधी थे, जो किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के लिए क्षेत्र में तबाही मचा रहे थे। उन्होंने कहा कि हिंसा के दौरान हुए भारी नुकसान और लोगों के पुनर्वास का काम करना सरकार और समाज के सब लोगों का नैतिक कर्तव्य है और उसका निर्वहन हम सबको करना है।

हमें यह साबित करना है कि बुराई चाहे जितनी भी बड़ी हो लेकिन अंत में विजय सत्य की ही होती है और इसका कद इंसानियत के सामने हमेशा बौना होता है। इस दौरान मनोज तिवारी के साथ विधायक अजय महावर, जिलाध्यक्ष कैलाश जैन, पूर्व विधायक जगदीश प्रधान, भाजपा नेता मनोज त्यागी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी