Delhi Unlock 3.0 Guidelines: होटल, साप्ताहिक बाजार और जिम खोलने पर फैसला आज!

Delhi Unlock-3 बुधवार को डीडीएमए की बैठक में दिल्ली में होटल साप्ताहिक बाजार जिम और योग केंद्र को दोबारा खोलने को लेकर निर्णय होने की संभावना है।

By JP YadavEdited By: Publish:Wed, 19 Aug 2020 07:58 AM (IST) Updated:Wed, 19 Aug 2020 08:09 AM (IST)
Delhi Unlock 3.0 Guidelines: होटल, साप्ताहिक बाजार और जिम खोलने पर फैसला आज!
Delhi Unlock 3.0 Guidelines: होटल, साप्ताहिक बाजार और जिम खोलने पर फैसला आज!

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Unlock-3:  दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (Delhi Disaster Management Authority) की मंगलवार को प्रस्तावित बैठक अब बुधवार सुबह 11 बजे होगी। इसमें दिल्ली में होटल, साप्ताहिक बाजार, जिम और योग केंद्र को दोबारा खोलने को लेकर निर्णय होने की संभावना है। संभावना जताई जा रही है कि इन्हें सशर्त छूट मिल सकती है। केंद्र सरकार द्वारा अनलॉक-3 में छूट देने के बाद दिल्ली सरकार का होटल और साप्ताहिक बाजार खोलने का प्रस्ताव उपराज्याल अनिल बैजल ने खारिज कर दिया था। इसके बाद से दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच टकराव जारी है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर उपराज्यपाल को अपना निर्णय वापस लेने के निर्देश देने का अनुरोध भी किया था। इसके बाद दिल्ली सरकार ने बैजल को अपने निर्णय पर पुनर्विचार करने का अनुरोध कर दोबारा प्रस्ताव भेजा।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक,  बुधवार को होने वाली डीडीएमए की यह बैठक उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में होगी। इस बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के निदेशक रणदीप गुलेरिया इस बैठक में हिस्सा लेंगे।

इस बैठक का मेन अजेंडा यह होगा कि क्या दिल्ली में जिम, होटल, योगा केंद्रों को दोबारा खोला जाए या नहीं। उपराज्यपाल अनिल बैजल को भेजे अपने ताजा प्रस्ताव में दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार ने साफ-साफ कहा है केंद्र सरकार की अनलॉक गाइडलाइन के मुताबिक, इस बारे में उसे फैसला लेने का पूरा अधिकार है। बता दें कि दिल्ली से सटे गुरुग्राम,फरीदाबाद, सोनीपत, झज्जर, नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़ में मॉल और जिम खुले हुए हैं। दिल्ली सरकार की ओर से मंत्री  सत्येंद्र जैन इस बात का जिक्र कर चुके हैं। बताया जा रहा है कि साप्ताहिक बाजार खुलने से लाखों लोगों की रोजी-रोटी का संकट कुछ कम होगा तो होटल खुलने से हजारों लोगों के रोजगार पर लगा ग्रहण कम होगा।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी