इसी सप्ताह लॉन्च होगी डीडीए की नई आवास योजना, पढ़िए- कैसे करें आवेदन

हाल ही में डीडीए ने अपनी बोर्ड की बैठक में 10370 फ्लैटों की नई ऑनलाइन आवासीय योजना को स्वीकृति दी थी। लेकिन अब डीडीए इसमें करीब दो हजार उन फ्लैटों को भी जोड़ रहा है।

By JP YadavEdited By: Publish:Tue, 05 Mar 2019 11:31 AM (IST) Updated:Wed, 06 Mar 2019 07:36 AM (IST)
इसी सप्ताह लॉन्च होगी डीडीए की नई आवास योजना, पढ़िए- कैसे करें आवेदन
इसी सप्ताह लॉन्च होगी डीडीए की नई आवास योजना, पढ़िए- कैसे करें आवेदन

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की नई अवासीय योजना में फ्लैटों की संख्या बढ़ सकती हैं। हाल ही में डीडीए ने अपनी बोर्ड की बैठक में 10,370 फ्लैटों की नई ऑनलाइन आवासीय योजना को स्वीकृति दी थी। लेकिन, अब डीडीए इसमें करीब दो हजार उन फ्लैटों को भी जोड़ रहा है, जो आवंटन प्रक्रिया पूरी होने तक तैयार हो जाएंगे।

नई आवासीय योजना में एक अच्छी खबर यह भी है कि इस बार 67 वर्ग मीटर के फ्लैट मालिक भी इस योजना में आवेदन कर सकेंगे। अभी तक दिल्ली में परिवार के किसी सदस्य या आवेदक के नाम पर फ्लैट होने पर उनको पात्र नहीं माना जाता था।

गत दिनों डीडीए के बोर्ड की बैठक में इस प्रस्ताव को भी स्वीकृति दी गई है। डीडीए अधिकारियों के अनुसार बुधवार तक इस योजना का विस्तृत विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा। इसमें फ्लैट से संबंधित पूरी जानकारी होगी। मार्च के मध्य तक आवेदनकर्ता फ्लैट के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर देंगे। इसकी पूरी जानकारी डीडीए डॉट ओआरजी डॉट इन डीडीए वेब हाउसिंग पर जल्द अपलोड की जाएगी। योजना का ड्रॉ लोकसभा चुनाव के बाद जून-जुलाई में निकाला जाएगा।

तरुन कपूर (उपाध्यक्ष, डीडीए) ने बताया कि  नई आवासीय योजना की विस्तृत जानकारी डीडीए की वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। योजना में तैयार होने वाले फ्लैटों की संख्या भी बढ़ेगी। ऑनलाइन आवेदन नहीं कर सकने वालों की मदद के लिए हेल्प डेस्क खोले जाएंगे, जिससे उनके आवेदन ऑनलाइन अपलोड किए जा सकें।

chat bot
आपका साथी