CBSE Board Examination 2021: आज जारी हो सकती है 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट

CBSE Board Examination 2021 जागरण संवाददाता से मिली जानकारी के मुताबिक केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक वेबिनार के जरिये देश भर के छात्र-छात्राओं अभिभावकों और शिक्षकों के साथ अलग अलग तारीखों पर तीन तरफा संवाद करेंगे।

By JP YadavEdited By: Publish:Tue, 22 Dec 2020 09:30 AM (IST) Updated:Tue, 22 Dec 2020 02:17 PM (IST)
CBSE Board Examination 2021: आज जारी हो सकती है 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट
शिक्षा मंत्री आगामी बोर्ड परीक्षाओं के मद्देनजर समीक्षा करेंगे।

नई दिल्ली [रीतिका मिश्रा]। CBSE Board Examination 2021: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Central Board of Secondary Education) के देशभर के लाखों छात्र-छात्राओं के लिए मंगलवार का दिन अहम हो सकता है। संभवताय मंगलवार को 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का एलान किया जा सकता है। दरअसल, मंगलवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' देश भर के शिक्षकों के साथ वार्तालाप करेंगे। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बातचीत के दौरान केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड  की कक्षा 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का एलान भी हो सकता है। सीबीएसई पहले ही साफ कर चुका है कि ऑनलाइन परीक्षाएं नहीं होंगी, केवल पेन पेपर मोड में ही आयोजित की जाएंगी। 

कुछ देर में केंद्रीय शिक्षा मंत्री शुरू करेंगी संवाद

जागरण संवाददाता से मिली जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' वेबिनार के जरिये देशभर के छात्र-छात्राओं, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ अलग-अलग तारीखों पर तीन तरफा संवाद करेंगे। बताया जा रहा है कि इसी को आधार बनाकर शिक्षा मंत्री आगामी बोर्ड परीक्षाओं के मद्देनजर समीक्षा करेंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि संभव है 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर कुछ एलान हो।

यहां पर बता दें कि पिछले दिनों केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने कहा था कि सीबीएसई 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को लेकर उन्हें बिल्कुल भी परेशान होने की जरूरत नहीं है। तय समय पर 10वीं और 12वीं कक्षाओं की परीक्षा का एलान कर दिया जाएगा। 

बता दें कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने बोर्ड परीक्षा 2021 के आयोजन को लेकर 10 दिसंबरको छात्रों के साथ उनकी विभिन्न चिंताओं एवं सवालों पर चर्चा की थी। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा की तिथि के बारे में निर्णय करने के लिए विभिन्न पक्षकारों के साथ चर्चा प्रगति पर है और जल्द ही उनके सुझावों के आधार पर इसकी घोषणा की जाएगी।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी