सीबीआइ जांच से भाग रहा दुष्कर्म आरोपी दाती महाराज, फिर पहुंचा हाई कोर्ट

HC ने 3 अक्टूबर को पीड़िता की याचिका पर सुनवाई करते हुए मामले की जांच सीबीआइ को ट्रांसफर कर दी थी। दाती महाराज ने इसी आदेश के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दाखिल की है।

By Edited By: Publish:Tue, 30 Oct 2018 08:42 PM (IST) Updated:Tue, 30 Oct 2018 10:01 PM (IST)
सीबीआइ जांच से भाग रहा दुष्कर्म आरोपी दाती महाराज, फिर पहुंचा हाई कोर्ट
सीबीआइ जांच से भाग रहा दुष्कर्म आरोपी दाती महाराज, फिर पहुंचा हाई कोर्ट

नई दिल्ली, जेएनएन। दुष्कर्म मामले की जांच दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच से लेकर केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआइ) को दिए जाने के 3 अक्टूबर के हाई कोर्ट के फैसले को आरोपित दाती महाराज ने चुनौती दी है। न्यायमूर्ति वीके राव के अनुपस्थित होने के कारण मंगलवार को उसकी याचिका पर सुनवाई नहीं हो सकी। मुख्य न्यायमूर्ति राजेंद्र मेनन व न्यायमूर्ति एजे भंबानी की पीठ ने कहा कि याचिका पर 2 नवंबर को सुनवाई होगी।

वहीं, मंगलवार को सीबीआइ ने अदालत में एक सीलबंद रिपोर्ट पेश की। साथ ही सीबीआइ ने कोर्ट को बताया कि एजेंसी ने 26 अक्टूबर को दाती महाराज के खिलाफ दुष्कर्म व अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

मुख्य न्यायमूर्ति राजेंद्र मेनन व न्यायमूर्ति वीके राव की पीठ ने 3 अक्टूबर को पीड़िता की याचिका पर सुनवाई करते हुए मामले की जांच क्राइम ब्रांच से सीबीआइ को ट्रांसफर कर दी थी। इसके खिलाफ दाती महाराज ने पहले सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट में ही याचिका दायर करने के निर्देश दिए तो दाती महाराज ने अब हाई कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर की है। दाती महाराज के वकील एन. हरिहरन ने कहा कि पीड़िता ने मामले में अदालत के समक्ष अधूरी जानकारी रखी है।

यह था मामला
राजस्थान की रहने वाली 25 साल की युवती का आरोप है कि 25, 26 और 27 मार्च 2016 को उनके साथ दाती महाराज और उसके तीन चचेरे भाईयों ने सामूहिक दुष्कर्म किया था। दाती महाराज और उसके भाईयों पर आरोप है कि उसने अपने दिल्ली और राजस्थान के आश्रम में राजस्थान की युवती से दुष्कर्म किया था।
मामले में युवती ने 7 जून को शिकायत दी थी, इस पर दिल्ली पुलिस ने 11 जून को रिपोर्ट दर्ज की थी। अगले ही दिन पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने मामला अपराध शाखा को स्थानातरित कर दिया था। युवती का आरोप था कि करीब दो साल पहले दाती महाराज ने छतरपुर स्थित शनिधाम मंदिर के आश्रम में उनके साथ पहली बार दुष्कर्म किया था।

chat bot
आपका साथी