कोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा की अर्जी को मानने से किया इन्कार, कहा- जांच पर नहीं लगेगी रोक

अदालत ने वाड्रा को कहा है कि जांच में सहयोग करें और मंगलवार को ईडी की पूछताछ में शामिल हों।साथ ही ईडी को निर्देश दिया कि वह पांच दिनों के अंदर सभी दस्तावेज वाड्रा को मुहैया कराएं।

By Edited By: Publish:Mon, 25 Feb 2019 09:03 PM (IST) Updated:Tue, 26 Feb 2019 07:53 AM (IST)
कोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा की अर्जी को मानने से किया इन्कार, कहा- जांच पर नहीं लगेगी रोक
कोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा की अर्जी को मानने से किया इन्कार, कहा- जांच पर नहीं लगेगी रोक

नई दिल्ली, जेएनएन। पटियाला हाउस की विशेष अदालत ने रॉबर्ट वाड्रा की उस अर्जी को मानने से इन्कार कर दिया है, जिसमें उनके खिलाफ चल रही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच पर रोक लगाने की मांग की गई थी। अदालत ने वाड्रा से कहा है कि वह जांच में सहयोग करें और मंगलवार को ईडी की पूछताछ में भी शामिल हों। अदालत ने ईडी को भी निर्देश दिया कि वह पांच दिनों के अंदर सभी दस्तावेज वाड्रा को मुहैया कराए, जो पिछले साल उनके दफ्तर पर रेड के दौरान सीज किए गए थे।

अगली सुनवाई दो मार्च को 
वाड्रा की अर्जी पर सुनवाई अब दो मार्च को होगी। पिछले साल सात दिसंबर को वाड्रा के दफ्तर पर ईडी ने रेड की थी और कुछ दस्तावेज सीज किए थे। इसके बाद वाड्रा ने अदालत में अर्जी दायर कहा था कि सीज किए गए दस्तावेजों की प्रति उन्हें भी मुहैया कराई जाए।

वाड्रा के वकील ने कहा चुनाव के कारण हो रही कार्रवाई
सोमवार को सुनवाई के दौरान वाड्रा के वकील ने अदालत को बताया कि चुनाव नजदीक है, इसलिए यह कार्रवाई की जा रही है। वहीं ईडी की तरफ से जवाब दिया गया कि वाड्रा को उन्हीं दस्तावेजों की प्रति मुहैया कराई जा सकती है, जो सीज किए गए थे। करीब 23 हजार कागजात हैं, जिन्हें कब्जे में लेकर जांच की जा रही है।

चल रही  है जांच
बता दें कि वाड्रा के खिलाफ विदेश में संदिग्ध संपत्ति और बीकानेर में जमीन खरीदने के मामले की जांच चल रही है। वाड्रा ने अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी, जिस पर उन्हें दो मार्च तक गिरफ्तारी से अंतरिम राहत दी गई है। लंदन में एक फ्लैट को लेकर ईडी ने वाड्रा के करीबी सहयोगी मनोज अरोड़ा के खिलाफ केस दर्ज किया था। अरोड़ा फिलहाल गिरफ्तारी से अंतरिम राहत पर हैं। ईडी का आरोप है कि फ्लैट अरोड़ा का नहीं, बल्कि वाड्रा का है। फ्लैट हथियार डीलर संजय भंडारी से 2010 में खरीदा गया था। इसके अलावा वाड्रा के खिलाफ बिकानेर में जमीन खरीद की भी ईडी जांच कर रहा है।

chat bot
आपका साथी