Coronavirus : बाड़ा हिंदू राव पुलिस स्टेशन में तैनात हेड कान्स्टेबल की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव

Coronavirus तैनात एक हेड कान्स्टेबल कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद एहतियात के तौर दो और पुलिस कर्मियों को होम क्वारंटाइन के लिए कहा गया है।

By JP YadavEdited By: Publish:Fri, 17 Apr 2020 08:02 PM (IST) Updated:Fri, 17 Apr 2020 08:24 PM (IST)
Coronavirus : बाड़ा हिंदू राव पुलिस स्टेशन में तैनात हेड कान्स्टेबल की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव
Coronavirus : बाड़ा हिंदू राव पुलिस स्टेशन में तैनात हेड कान्स्टेबल की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली, एएनआइ। Coronavirus : राजधानी में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने अत्यधिक सर्तकता बरतनी शुरू कर दी है। बावजूद इसके पुलिसकर्मी इसकी चपेट में आते जा रहे हैं। ताजा मामला दिल्ली के बाड़ा हिंदू राव पुलिस स्टेशन का है। यहां पर तैनात एक हेड कान्स्टेबल कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद एहतियात के तौर दो और पुलिस कर्मियों को होम क्वारंटाइन के लिए कहा गया है।

इससे पहले बाहरी दिल्ली के बुराड़ी थाने में तैनात एक एएसआइ को कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर उनके संपर्क में आए दो दर्जन पुलिसकर्मियों को थाने में ही क्वारंटाइन कर दिया गया है। साथ ही उनके परिवार के सभी सदस्यों को भी घर में क्वारंटाइन कर दिया गया है।

मॉडल टाउन पुलिस कालोनी में रहने वाले एक सब इंस्पेक्टर, लोक नायक अस्पताल में नर्सिंग इंचार्ज उनकी पत्नी व एक बेटे को कोरोना पॉजिटिव आने पर पुलिस कालोनी के तीन ब्लॉक को सील कर दिया गया है। उन्हें घरों में ही क्वारंटाइन पर रहने को कहा गया है।

चांदनी महल थाने के दो सिपाहियों को कोरोना पॉजिटिव आने पर थाने के सभी पुलिसकर्मियों को थाने में ही क्वारंटाइन कर दिया गया है।

गौरतलब है कि दिल्ली में अब तक कोरोना के 1640 मामले सामने आ चुके हैं, इनमें 83 लोग ऐसे हैं जो विदेश से अपने साथ संक्रमण लेकर आए थे। उधर, बृहस्पतिवार को दिल्ली में सबसे ज्यादा 6 लोगों की मौत हुई, जो एकदिन हुई मौतों का दिल्ली में नया रिकॉर्ड है। इस तरह मृतकों की संख्या 38 हो गई है। सकारात्मक यह है कि अब तक 51 मरीज ठीक हो चुके हैं और 68 मरीज जल्द ही अस्पतालों से डिस्चार्ज किए जाएंगे। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में अब तक  18,722 लोग क्वारंटाइन का समय पूरा कर चुके हैं। मिली जानकारी के मुताबिक,  30983 लोग घर में क्वारंटाइन किए गए थे। इनमें से 18,722 लोगों ने 14 दिन की अवधि पूरी कर ली। 12,261 लोग अभी भी घर में क्वारंटाइन हैं। 

chat bot
आपका साथी