NCR की केबीसी प्रतियोगी ने खोला राज- अमिताभ बच्चन क्यों हैं सदी के महानायक

कौन बनेगा करोड़पति में 3.20 लाख रुपये जीतने वाली सेक्टर-31 निवासी डॉ.वंदना तनेजा विजेता राशि को आयुर्वेद के प्रचार-प्रसार पर खर्च करने का इरादा रखती हैं।

By Edited By: Publish:Wed, 24 Oct 2018 08:28 PM (IST) Updated:Thu, 25 Oct 2018 02:41 PM (IST)
NCR की केबीसी प्रतियोगी ने खोला राज- अमिताभ बच्चन क्यों हैं सदी के महानायक
NCR की केबीसी प्रतियोगी ने खोला राज- अमिताभ बच्चन क्यों हैं सदी के महानायक

फरीदाबाद, जेएनएन। 'कौन बनेगा करोड़पति' (KBC) में 3.20 लाख रुपये जीतने वाली सेक्टर-31 निवासी डॉ. वंदना तनेजा विजेता राशि को आयुर्वेद के प्रचार-प्रसार पर खर्च करने का इरादा रखती हैं। मुंबई से लौटने पर दैनिक जागरण से खास बातचीत में डॉ.वंदना ने कहा कि धर्मार्थ आयुर्वेद अस्पताल खोलने के लिए यह राशि भले ही कम हो, पर इससे एक आधार तो तैयार होगा ही और जब कोई नेक कार्य करने की तरफ कदम बढ़ते हैं, तो रास्ते और भी खुलते चले जाते हैं।

डॉ.वंदना ने कहा कि केबीसी के इस सीजन के लिए चार करोड़ लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया था और उनमें से पहले चरण के लिए 25 हजार, फिर द्वितीय चरण में 2100 और अंतिम चरण में 100 से 150 प्रतिभागियों का चयन हुआ। इसलिए वो अपने आप को सौभाग्यशाली मानती हैं कि केबीसी के मंच पर पहुंची और उसमें भी उन्हें हॉट सीट पर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के सामने बैठकर गेम खेलने को मिला।

डॉ.वंदना बताया कि वो एक सकारात्मक नजरिया लेकर मुंबई पहुंची थी कि अगर हॉट सीट पर बैठने का नंबर आ गया तो बहुत अच्छा, नहीं तो बिग बी से मिलने का मौका तो मिलेगा ही और जब सचमुच में हॉट सीट तक पहुंची, तब उस पर बैठने की उत्सुकता थी कि क्या यह सचमुच में हॉट है।

क्या सीट सचमुच में हॉट थी, तो इसके जवाब में डॉ.वंदना ने कहा कि अमिताभ बच्चन जैसी शख्सियत के सामने बैठ कर बातचीत करने के दौरान सभी के मन में नर्वस होने का डर लगा रहता है, पर उन्होंने अमित जी को एक आइकॉन मानने की बजाय उनमें अपने पिता की छवि देखी। इससे उनका डर दूर हो गया और फिर अपने बिंदास स्वभाव के अनुरूप आराम से सभी सवालों के जवाब दिए।

डॉ.वंदना ने कहा कि उन्हें तैयारी करने के लिए मात्र पांच ही दिन मिले थे और वो मेडिकल लाइन से हैं, इसलिए उनका सामान्य ज्ञान बहुत ज्यादा अच्छा नहीं है। इसलिए जितनी तैयारी हो सकी, उसी अनुसार 3.20 लाख रुपये जीतने से संतुष्ट हैं।

डॉ.वंदना से बातचीत के दौरान ही उन्हें फोन पर बधाई देने के लिए कई कॉल आती रही, इस पर जब उनके सिटी सेलेब्रेटी होने का अहसास पूछा गया, तो केबीसी की विजेता ने कहा कि शो के प्रसारित होने के बाद से सैकड़ों फोन काल, फेसबुक, व्हाट्सएप आदि पर सभी को जवाब दे चुकी हैं। इससे मुझे प्रसिद्धि तो मिली ही है, पर इस प्रसिद्धि को वो आयुर्वेद को बढ़ावा देने में प्रयोग करेंगी। उनका शुरू से ही यह सपना रहा है और अब केबीसी का भी इसमें योगदान होने से आयुर्वेद उपचार विधि को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि अमिताभ बच्चन अपने विनम्र स्वभाव के चलते ही महानायक का दर्जा रखते हैं।

यहां पर बता दें कि कौन बनेगा करोड़पति में हॉट सीट पर पहुंची सेक्टर-31 निवासी डॉ.वंदना तनेजा ने 3.20 लाख रुपये की राशि जीतने में सफल रही थी। डॉ.वंदना फरीदाबाद की ऐसी दूसरी शख्सियत हैं, जो केबीसी के इस सीजन में हॉट सीट तक अमिताभ बच्चन के सामने पहुंची और बड़ी रकम भी जीती। इससे पहले पिछले दिनों सेक्टर 28 निवासी इंजीनियर सरदार देवेंद्र सिंह 6.40 लाख रुपये जीतने में सफल रही थी।

डॉ.वंदना तनेजा को दिन भर और देर रात तक बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। डॉ.वंदना ने बताया कि उन्हें कनाडा, लंदन आदि से भी फोन आए। इन सभी को वो जानती नहीं हैं, पर वेबसाइट से फोन नंबर लेकर बधाई दी और उनके उत्साही व जोशपूर्ण स्वभाव की सराहना की।

डॉ.वंदना से मिलने के लिए भी आसपड़ोस के लोग उनके निवास पर पहुंचे। डॉ.वंदना तनेजा मूलरूप से कुरुक्षेत्र की हैं और उनकी ससुराल पलवल में न्यू कॉलोनी में है। उनके पति डॉ.पंकज पलवल से फरीदाबाद में शिफ्ट हुए। डॉ.वंदना के बारे में मंगलवार को ही दैनिक जागरण विस्तृत जानकारी दे थी और सोशल मीडिया पर जागरण में प्रकाशित खबर पोस्ट होने से शहरवासियों ने फेसबुक के जरिए भी उन्हें बधाई दी।

chat bot
आपका साथी