हार के बाद भी कायम ओलंपियन विजेंदर का जज्बा, राजनीतिक को लेकर कही बड़ी बात

प्रदेश कांग्रेस द्वारा गठित पांच सदस्यीय समीक्षा कमेटी को दो दिन पहले ही विजेंदर ने साफ कहा कि मुझे कांग्रेस के किसी नेता ने सहयोग नहीं किया।

By JP YadavEdited By: Publish:Sat, 01 Jun 2019 10:06 AM (IST) Updated:Sat, 01 Jun 2019 12:16 PM (IST)
हार के बाद भी कायम ओलंपियन विजेंदर का जज्बा, राजनीतिक को लेकर कही बड़ी बात
हार के बाद भी कायम ओलंपियन विजेंदर का जज्बा, राजनीतिक को लेकर कही बड़ी बात

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव-2019 में मिली करारी हार के बाद दक्षिणी दिल्ली से कांग्रेस प्रत्याशी रहे ओलंपियन विजेंदर सिंह ने फिर से बॉक्सिंग का रुख कर लिया है। ‘बैक टू ट्रेनिंग’ लिखकर शुक्रवार शाम उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर एक फोटो शेयर की है। इसमें वह बॉक्सिंग का अभ्यास करते हुए दिख रहे हैं। हालांकि, उन्होंने साफ किया है कि वह राजनीति से तौबा नहीं करेंगे, बल्कि सियासत और बॉक्सिंग साथ-साथ चलेगी।

विजेंदर सिंह ने हरियाणा पुलिस में डीएसपी की नौकरी से इस्तीफा देकर कांग्रेस के टिकट पर दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था। लेकिन, इस सीट से भाजपा के रमेश बिधूड़ी विजयी हुए और आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा दूसरे नंबर पर रहे, विजेंदर का स्थान तीसरा रहा। अपनी हार का ठीकरा उन्होंने कांग्रेस के स्थानीय नेताओं के सिर फोड़ा है। प्रदेश कांग्रेस द्वारा गठित पांच सदस्यीय समीक्षा कमेटी को दो दिन पहले ही उन्होंने साफ कहा कि, मुझे कांग्रेस के किसी नेता ने सहयोग नहीं किया।

चूंकि विजेंदर मूल निवासी भिवानी (हरियाणा) के हैं और दक्षिणी दिल्ली में सीधे सेलिब्रिटी उम्मीदवार के तौर पर उतरे थे। ऐसे में यह कयास भी लगातार लगाए जा रहे थे कि अब वह क्या करेंगे? दक्षिणी दिल्ली की राजनीति ही करेंगे या वापस बॉक्सिंग शुरू कर देंगे?

इन्हीं कयासों के बीच शुक्रवार की शाम उन्होंने फेसबुक पर बॉक्सिंग का अभ्यास करते हुए की फोटो पोस्ट की है।विजेंदर ने बॉक्सिंग का अभ्यास शुरू करने की पुष्टि की है। साथ ही कहा कि अब वह राजनीति के साथ ही बॉक्सिंग भी करेंगे। पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं से मिलना जुलना भी जारी रहेगा। बगैर प्रोफेशन के भी जिंदगी चलना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि भिवानी में उनका पूरा परिवार रहता है, इसलिए वहां भी आना-जाना लगा रहेगा।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी