दिल्‍ली चुनाव में हार के बाद बोले कपिल सिब्‍बल- कांग्रेस के पास नेताओं का है अभाव

दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में हार के बाद पार्टी के वरिष्‍ठ नेता कपिल सिब्‍बल ने इस बात को स्‍वीकार किया है कि उनकी पार्टी के पास नेताओं का अभाव है।

By Monika MinalEdited By: Publish:Wed, 12 Feb 2020 03:10 PM (IST) Updated:Wed, 12 Feb 2020 03:10 PM (IST)
दिल्‍ली चुनाव में हार के बाद बोले कपिल सिब्‍बल- कांग्रेस के पास नेताओं का है अभाव
दिल्‍ली चुनाव में हार के बाद बोले कपिल सिब्‍बल- कांग्रेस के पास नेताओं का है अभाव

नई दिल्‍ली, एएनआइ। दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी कांग्रेस की हार के बाद नेता कपिल सिब्‍बल ने बुधवार को कहा कि पार्टी के पास उतारने को नेता नहीं हैं। उन्‍होंने एएनआइ से बताया, ‘हमारे पास उतारने को नेता नहीं। यह मामला पार्टी के अंतर का है। हम मामले को देख रहे हैं और जल्‍द से जल्‍द इसका समाधान देखेंगे।‘

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार के बयान पर आगे कहा कि, ‘दिल्‍ली ने भाजपा को काफी दिया और उनकी यह हार यहां नहीं रुकेगी। इस तरह की ध्रुवीकरण वाली राजनीति और भाजपा के मंत्रियों द्वारा खेले जा रहे समाज को विभाजित करने वाला कार्ड दिल्‍ली और भारत की जनता के साथ कुछ अच्‍छा नहीं कर पाएगी। आपको झारखंड और बिहार से आ रहे परिणामों से पता चल सकता है।‘

दिल्ली में भाजपा की हार के बाद एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने निशाना साधते हुए कहा था कि दिल्ली में भाजपा बीजेपी धार्मिक ध्रुवीकरण करके चुनाव जीतना चाहती थी जिसमें वह नाकाम हुई। जनता में धार्मिक कटुता फैलाकर चुनाव जीतने की चाहत रखने वाली पार्टी असफल हो गई। शरद पवार ने कहा कि दिल्ली के जो परिणाम आए हैं इसका पहले से अनुमान था। इसपर किसी तरह के हैरत की बात नहीं।

इससे इतर शरद पवार ने राहुल गांधी के डंडे वाले बयान पर कहा कि राहुल गांधी को ऐसा नहीं बोलना चाहिए। मौजूदा महाराष्ट्र सरकार को अपने इशारे पर चलाने वाले शरद पवार ने राजनीति में भगवा रंग के साथ नई पहचान बनाने वाले राजठाकरे पर भी निशाना साधा। उन्‍होंने कहा राज ठाकरे को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है।

उन्‍होंने कहा, ‘यह उनके लिए विशेषकर गृह मंत्री अमित शाह के लिए यह अहसास करने का समय है कि देश के लोगों को बांटने का कोई मुद्दा नहीं।‘ दिल्ली चुनाव में कांग्रेस का फिर से खाता नहीं खुला लेकिन कांग्रेस नेताओं को लगता है इससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ता, वो भारतीय जनता पार्टी को मिली हार से खुश हैं। इसे लेकर आपस में ही ट्वीटर पर कांग्रेस नेताओं के बीच शब्‍दों के बाण चलते रहे। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने जहां भाजपा की हार पर ट्वीट कर खुशी जाहिर की वहीं शशि थरूर ने भी अपने एक ट्वीट के जरिए इस पर निशाना साधा।

"

chat bot
आपका साथी