Delhi: खेलते-खेलते करंट लगने से बच्चे की गई जान, टेलीफोन के खंभे पर लगे तारों की चपेट में आया था मासूम

छावला थाना क्षेत्र स्थित खैरा गांव में टेलीफोन के खंभे में लगे बिजली के तार से उतरे करंट की चपेट में आकर एक बच्चे की मौत हो गई। हादसे में समय बच्चा खेल रहा था और खंभे की चपेट में आ गया। जिस बच्चे की मौत हुई है उनका नाम कैफ मोहम्मद है। मंगलवार को जब आंधी के साथ वर्षा खत्म हुई तो मौसम सुहाना हो गया।

By Gautam Kumar Mishra Edited By: Geetarjun Publish:Wed, 24 Apr 2024 08:00 PM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2024 08:00 PM (IST)
Delhi: खेलते-खेलते करंट लगने से बच्चे की गई जान, टेलीफोन के खंभे पर लगे तारों की चपेट में आया था मासूम
खेलते-खेलते करंट लगने से बच्चे की गई जान, टेलीफोन के खंभे पर लगे तारों की चपेट में आया था मासूम

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। छावला थाना क्षेत्र स्थित खैरा गांव में टेलीफोन के खंभे में लगे बिजली के तार से उतरे करंट की चपेट में आकर एक बच्चे की मौत हो गई। हादसे में समय बच्चा खेल रहा था और खंभे की चपेट में आ गया। जिस बच्चे की मौत हुई है उनका नाम कैफ मोहम्मद है।

मंगलवार को जब आंधी के साथ वर्षा खत्म हुई तो मौसम सुहाना हो गया। सुहाने मौसम के बीच कैफ घर से निकला और गली में खेलने लगा। इस दौरान ही उसने खंभे को छुआ उसे जोरदार करंट लग गया।

पड़ोसियों से सूचना मिलने के बाद स्वजन मौके पर पहुंचे और उन्हें लेकर जाफरपुरकलां स्थित राव तुला राम अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने कैफ को मृत घोषित कर दिया गया। खबर मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई। करंट से मौत का मामला होने के कारण शव का पोस्टमॉर्टम कर स्वजन को सौंप दिया गया।

शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने लापरवाही से मौत की धारा में प्राथमिकी की है। पुलिस अधिकारी का कहना है कि जांच के दौरान इस हादसे के लिए जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में लोग बीएसईएस की लापरवाही को दोष दे रहे हैं। घटना के बाद बीएसईएस के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने खंभे से गुजर रहे तार का कनेक्शन काटा।

दोनों खंभे आसपास

जिस जगह टेलीफोन का खंभा है, उसके पास ही बिजली विभाग का भी खंभा है। बिजली के खंभे पर कई सारे मीटर बाक्स लगे हैं। खंभे से एक केबल टेलीफोन के खंभे के सहारे आगे की ओर जा रही थी। केबल का जो हिस्सा टेलीफोन के खंभे को छू रहा था, वह कटा हुआ था, जिससे करंट उतरा। हादसे के बाद बीएसईएस की टीम सक्रिय हुई और केबल काटकर ले गई।

chat bot
आपका साथी