Covid vaccination: दिल्ली में बिना कोरोना का टीका लगाए ही बना दिया सर्टिफिकेट, जांच के आदेश

कोरोना की तीसरी लहर के खतरे के बीच दक्षिणी दिल्ली जिले में एक बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। यहां कोरोनारोधी टीका लगाए बिना ही सर्टिफिकेट बनाए जाने की शिकायत आई है। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. मधु को जांच सौंपी गई है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 07:57 AM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 07:57 AM (IST)
Covid vaccination: दिल्ली में बिना कोरोना का टीका लगाए ही बना दिया सर्टिफिकेट, जांच के आदेश
बिना कोरोनारोधी टीका लगाए ही बना दिए सर्टिफिकेट

नई दिल्ली, अरविंद कुमार द्विवेदी। कोरोना की तीसरी लहर के खतरे के बीच दक्षिणी दिल्ली जिले में एक बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। यहां कोरोनारोधी टीका लगाए बिना ही सर्टिफिकेट बनाए जाने की शिकायत आई है। छतरपुर के एसकेवी स्कूल, सुलतानपुर में बने टीकाकरण केंद्र के एक स्टाफ ने एसडीएम महरौली को इस बारे में शिकायत की है।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि सेंटर पर तैनात डीईओ मुनीर खान ने बिना टीका लगाए ही तीन लोगों का टीकाकरण सर्टिफिकेट बना दिया। आरोप है कि सुहेल, यूसुफ व अफजाल खान के नाम से जो टीकाकरण के सर्टिफिकेट जारी किए गए हैं उनमें टीके की पहली डोज और दूसरी डोज के बैच नंबर भी समान हैं।

सर्टिफिकेट के मुताबिक, सुहेल को कोविशील्ड की पहली खुराक छह मई व दूसरी खुराक तीन सितंबर, यूसुफ को पहली खुराक चार मई व दूसरी खुराक एक सितंबर और अफजाल खान को पहली खुराक 30 अप्रैल व दूसरी खुराक पहली सितंबर को लगाई गई है। इन तीनों सर्टिफिकेट पर पहली व दूसरी डोज का बैच नंबर एक ही है। एसडीएम महरौली अजीत ठाकुर ने बताया कि उन्हें शिकायत मिली है। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. मधु को जांच सौंपी गई है। वहीं, इस बारे में डीएम अंकिता चक्रवर्ती का पक्ष जानने को उन्हें काल किया, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। 

chat bot
आपका साथी