दिल्ली-NCR में कोरोना मरीजों की मदद करेंगे अभिनेता सोनूू सूद, मुफ्त में मिलेगी आक्सीजन कंसंट्रेटर

सोनू सूद का कहना है कि कोरोना की दूसरी लहर से देशभर में आक्सीजन की कमी हो गई। इसमें दिल्ली को भी भारी किल्लत का सामना करना पड़ा। इसलिए सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आगे देश में किसी भी व्यक्ति की जान आक्सीजन की कमी से न जाए।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 25 May 2021 09:00 PM (IST) Updated:Tue, 25 May 2021 09:00 PM (IST)
दिल्ली-NCR में कोरोना मरीजों की मदद करेंगे अभिनेता सोनूू सूद, मुफ्त में मिलेगी आक्सीजन कंसंट्रेटर
सोनू की संस्था एचसीएफ घर पहुंचाएगी आक्सीजन कंसंट्रेटर

नई दिल्ली [राहुल चौहान]। कोरोना संकट के बीच देश भर में लोगों की मदद के लिए आगे आए फ़िल्म अभिनेता सोनू सूद ने अब एनसीआर में भी लोगों की मदद के लिए चेटबॉट शुरू किया है। इसके माध्यम से वह होम आइसोलेशन में रह रहे मरीज जिन्हें आक्सीजन कंसंट्रेटर की जरूरत है। उनके घर वह निःशुल्क आक्सीजन कंसंट्रेटर भिजवाएंगे। उन्होंने यह कार्य अपनी संस्था सूद चैरिटी फाउंडेशन (एससीएफ) के तहत शुरू किया है। www.umeedbysonusood.com चैटबोट पर लोग आक्सीजन कंसंट्रेटर के लिए अपने नाम पते की जानकारी भेज सकते हैं। नाम पते के सत्यापन के बाद जरूरतमंद व्यक्ति के घर पर आक्सीजन कंसंट्रेटर पहुंचाया जाएगा। एससीएफ की इस सेवा को आगे देश भर में शुरू करने की योजना है।

सोनू सूद का कहना है कि कोरोना की दूसरी लहर से देशभर में आक्सीजन की कमी हो गई। इसमें दिल्ली को भी भारी किल्लत का सामना करना पड़ा। इसलिए वह अपनी इस पहल के माध्यम से यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आगे देश में किसी भी व्यक्ति की जान आक्सीजन की कमी से न जाए।

सोनू सूद ने बताया कि आगे हमारी इसी तरह के कई और काम शुरु करने की योजना है। इनमें देश भर में आक्सीजन संयंत्र लगाना और कोरोना से अपने मां-बाप को खो चुके बच्चों को पढ़ाना शामिल है। जल्दी ही ये काम शुरू किए जाएंगे। सूद ने कहा कि उनकी संस्था एससीएफ का लक्ष्य गरीब लोगों के जीवन को स्वस्थ और खुशहाल बनाना है।

chat bot
आपका साथी