अशोक प्रधान गैंग का शार्प शूटर मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, लूट और अपहरण के केस में पुलिस को थी तलाश

पुलिस को सूचना मिली थी कि 31 मार्च की रात हैप्पी अपने साथी से मिलने बिजवासन क्षेत्र में आ रहा है और यहां पर एक वारदात को अंजाम देगा। इस सूचना पर पुलिस ने संभावित क्षेत्र में छापेमारी की तो एक बाइक पर हैप्पी आता दिखा जिसके बाद पकड़ा गया।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Fri, 02 Apr 2021 06:02 PM (IST) Updated:Fri, 02 Apr 2021 06:02 PM (IST)
अशोक प्रधान गैंग का शार्प शूटर मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, लूट और अपहरण के केस में पुलिस को थी तलाश
आरोपित हैप्पी उर्फ मनोज अशोक प्रधान गैंग का शार्प शूटर है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के बाद 50 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है। आरोपित हैप्पी उर्फ मनोज अशोक प्रधान गैंग का शार्प शूटर है और उसके पास से सेमी आटोमेटिक पिस्टल, पांच कारतूस और चोरी की बाइक बरामद की गई है। हैप्पी के खिलाफ 15 केस दर्ज हैं, जिनमें लूट और अपहरण के भी मामले हैं।

पुलिस को सूचना मिली थी कि 31 मार्च की रात हैप्पी अपने साथी से मिलने बिजवासन क्षेत्र में आ रहा है और यहां पर एक वारदात को अंजाम देगा। इस सूचना पर पुलिस ने संभावित क्षेत्र में छापेमारी की तो एक बाइक पर हैप्पी आता दिखा। पुलिस ने बाइक रोकने का इशारा किया तो उसने बाइक घुमा ली, लेकिन संतुलन खराब होने से गिर गया।

उसने पुलिस टीम पर एक राउंड फायर किया, जो एक पुलिसकर्मी की बुलेट प्रूफ जैकेट पर लगी। इसके बाद पुलिस ने भी फायर किया, जो उसकी टांग पर लगी और उसे दबोच लिया गया। पुलिस के मुताबिक 10वीं कक्षा पास करने के बाद हैप्पी अपराध की दुनिया में आ गया और सबसे पहले उसे उप्र के शामली में हत्या के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद जमानत पर आया और कई फिरौती और अपहरण की वारदात को अंजाम दिया। वह अशोक प्रधान के गिरोह में शार्प शूटर था। हैप्पी के खिलाफ उप्र और दिल्ली के थानों में 15 से ज्यादा केस दर्ज हैं।

लिफ्ट देकर लूटने वाले तीन बदमाश गिरफ्तार

वहीं, राहगीरों को लिफ्ट देकर सामान लूटने वाले तीन लुटेरों को कश्मीरी गेट थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों से लूटा गया लैपटाप व अन्य सामान भी बरामद कर लिया गया है। पुलिस ने उस गाड़ी को भी कब्जे में ले लिया है, जिसमें लोगों को लिफ्ट देकर लूटा जाता था। कश्मीरी गेट थाना पुलिस संदिग्ध वाहनों को रोककर पूछताछ में जुटी थी। इसी दौरान एक वैन को भी रोका गया, जिसमें तीन युवक सवार थे। पुलिस के सवालों का ठीक से जवाब न देने के चलते तीनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। नरेला निवासी अजीत, असलम खान और बवाना निवासी जान निसार ने बताया कि उन्होंने कुछ देर पहले ही एक व्यक्ति को लिफ्ट देने का बहाना कर उसका बैग लूटा है।

chat bot
आपका साथी