दिल्ली में कानून-व्यवस्था पर सीएम और एलजी आमने-सामने, केजरीवाल बोले- शहर में लॉ एंड ऑर्डर पर दें ध्यान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना फिर एक बार आमने-सामने आ गए हैं। ताजा मामला दिल्ली में कानून व्यवस्था से जुड़ा है। सीएम केजरीवाल ने दिल्ली में अपराध को लेकर एलजी पर निशाना साधा है।

By Abhishek TiwariEdited By: Publish:Thu, 23 Feb 2023 10:35 AM (IST) Updated:Thu, 23 Feb 2023 10:35 AM (IST)
दिल्ली में कानून-व्यवस्था पर सीएम और एलजी आमने-सामने, केजरीवाल बोले- शहर में लॉ एंड ऑर्डर पर दें ध्यान
दिल्ली में कानून-व्यवस्था पर सीएम और एलजी आमने-सामने

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और एलजी वीके सक्सेना एक बार फिर आमने-सामने आ गए हैं। ताजा मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के नेबसराय थाना क्षेत्र के फ्रीडम फाइटर एन्क्लेव में बुजुर्ग की हत्या के मामले को लेकर राजधानी में कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, "माननीय एलजी साहब, कृपया शहर में कानून व्यवस्था की स्थिति के बारे में कुछ करें। लोगों को दुख हुआ जब आपने कल कहा कि आप दिल्ली की कानून व्यवस्था से संतुष्ट हैं।"

Hon’ble LG sir, kindly do something about law and order situation in the city. People were hurt when u said yesterday that you are satisfied wid Delhi’s law and order situation. pic.twitter.com/ot5i6LADGj

— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) February 23, 2023

"एक साल में बहुत ज्यादा खराब हो गई कानून व्यवस्था"

गौरतलब है कि इससे पहले बुधवार (22 फरवरी) सुबह सीएम केजरीवाल ने कहा था कि पिछले एक साल में दिल्ली की कानून व्यवस्था बहुत ज्यादा खराब हो गई है। यह जानकर अच्छा लगा कि एलजी ने आखिरकार कानून व्यवस्था पर मंगलवार को बैठक ली। एलजी को कानून व्यवस्था पर ध्यान देना चाहिए। और ऐसी बैठक जल्दी- जल्दी करनी चाहिए। केजरीवाल ने एलजी की खबर को ट्विटर पर शेयर भी किया था।

बता दें कि मंगलवार को एलजी ने दिल्ली पुलिस मुख्यालय में डीसीपी सम्मेलन को संबोधित किया था। केजरीवाल के इस टवीट का शाम को उपराज्यपाल ने भी जवाब दिया। उन्होंने टवीट कर कहा, मुख्यमंत्री को जान कर खुशी होगी कि मैं हर सप्ताह पुलिस आयुक्त/विशेष आयुक्तों के साथ कानून व्यवस्था की समीक्षा करता हूं। चुनौतियों के बावजूद दिल्ली पुलिस सराहनीय कार्य कर रही है। पुलिस की यथोचित प्रशंसा व निंदा मेरी समावेशी-निरपेक्ष कार्यशैली का हिस्सा है। आशा है आप भी सीखेंगे।

मुझे आश्चर्य है आप दिल्ली की क़ानून व्यवस्था से संतुष्ट हैं। पिछले 1 वर्ष में क़ानून व्यवस्था बहुत ख़राब हो गयी है। लोग बहुत असुरक्षित महसूस करने लगे हैं। इसका मतलब जो भी किया जा रहा है, वो पर्याप्त नहीं है।

रोज़ दिल्ली वालों के काम रोकने, राजनीति करने की बजाय इस पर ध्यान दीजिए https://t.co/sg5qWQaTbN— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) February 22, 2023

chat bot
आपका साथी