एलजी ने तीन साल तक रोकीं विकास योजनाओं की फाइलें: अरविंद केजरीवाल

सीएम ने कहा कि दिल्ली के विकास में प्रधानमंत्री ने तीन साल तक रोड़े अटकाए, जिस कारण मोहल्ला क्लीनिक सहित कई अन्य विकास योजनाएं लागू करने में देरी हुई।

By Edited By: Publish:Sun, 25 Nov 2018 09:24 PM (IST) Updated:Mon, 26 Nov 2018 07:32 AM (IST)
एलजी ने तीन साल तक रोकीं विकास योजनाओं की फाइलें: अरविंद केजरीवाल
एलजी ने तीन साल तक रोकीं विकास योजनाओं की फाइलें: अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली, जेएनएन। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा एक बार फिर उपराज्यपाल पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कहने पर उपराज्यपाल (एलजी) ने मोहल्ला क्लीनिक की फाइल रोक कर रखी। जब वह और उनके मंत्री सत्येंद्र जैन एलजी हाउस में धरने पर बैठ गए और चार राज्यों के मुख्यमंत्री वहां पहुंच गए तो प्रधानमंत्री ने एलजी को फाइल पास करने को कहा। एलजी ने प्रधानमंत्री के कहने पर दो साल तक सीसीटीवी कैमरे लगाने संबंधित फाइल को भी मंजूरी नहीं दी। मुख्यमंत्री रविवार को किराड़ी में विकास योजनाओं के शुभारंभ के मौके पर बोल रहे थे।

सीएम ने कहा कि दिल्ली के विकास में प्रधानमंत्री ने तीन साल तक रोड़े अटकाए, जिस कारण मोहल्ला क्लीनिक सहित कई अन्य विकास योजनाएं लागू करने में देरी हुई। आगामी लोकसभा चुनाव में दिल्ली की जनता भाजपा को मजा चखाएगी और सातों सीटों पर आम आदमी पार्टी को जीत दिलाएगी। उन्होंने लोगों से कहा कि आपने विधानसभा चुनाव में 70 में 67 सीटों पर जीत दिलाकर आम आदमी पार्टी की ईमानदार सरकार तो बना दी। एक कमी यह रह गई कि जब लोकसभा चुनाव हुए तो सातों सीटों पर भाजपा के उम्मीदवारों को जीता दिया, जिनके दम पर विकास में अड़ंगा लगाया जा रहा है।

केजरीवाल ने कहा कि किराड़ी विधानसभा क्षेत्र में पांच सौ सड़कें बनाई जाएंगी, जबकि 15 वर्षों में शीला दीक्षित पूरी दिल्ली में इतनी सड़कें नहीं बनवा सकीं। उन्होंने कहा कि 70 वर्षों में जितना काम नहीं हुआ, उससे ज्यादा काम तीन साल में किया गया। उन्होंने कहा कि किराड़ी में सीवर लाइन का काम शुरू हो चुका है। अब 14 कॉलेनियों में सड़कें व नालियां, 10 मोहल्ला क्लीनिक, सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम शुरू होगा।

सीएम ने कहा कि पांच सौ सड़कें दिसंबर 2019 तक बनेंगी। सभी कार्य समय पर पूरे होंगे। इस मौके पर स्वास्थ्य व सिंचाई व बाढ़ नियंत्रण विभाग के मंत्री सत्येंद्र जैन कहा कि दिल्ली के सातों सांसद को दिल्ली के लोगों की चिंता नहीं है। उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव में सातों सीट पर आप को विजयी बनाने की अपील की। कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक ऋतुराज सहित कई आप नेता मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी