शैलजा-निखिल के बीच हुए थे 3300 कॉल, मोबाइल ने खोला मर्डर मिस्ट्री का राज

आरोपित की गिरफ्तारी में दिल्ली कैंट मेट्रो स्टेशन से मिली सीसीटीवी फुटेज व शैलजा के मोबाइल की कॉल डिटेल ने अहम भूमिका निभाई।

By JP YadavEdited By: Publish:Mon, 25 Jun 2018 09:01 AM (IST) Updated:Mon, 25 Jun 2018 01:14 PM (IST)
शैलजा-निखिल के बीच हुए थे 3300 कॉल, मोबाइल ने खोला मर्डर मिस्ट्री का राज
शैलजा-निखिल के बीच हुए थे 3300 कॉल, मोबाइल ने खोला मर्डर मिस्ट्री का राज

नई दिल्ली/अमृतसर (जेएनएन)। दिल्ली में मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा द्विवेदी की हत्या के आरोपी मेजर निखिल हांडा को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ के दौरान कई हैरान करने वाले सच सामने आए। इसमें प्रेम, धोखा, साजिश और आखिर हत्या ने तीन जिंदगियां बर्बाद कर दीं। जानकारी के मुताबिक, मेजर निखिल और मेजर अमित दोनों दोस्त भी हैं। हत्यारोपी मेरठ में रहकर सारे घटनाक्रम पर नजर रखे हुए था, लेकिन दिल्ली पुलिस ने सर्विलांस की मदद से आरोपी को दबोच लिया। आरोपी के कमरे से मोबाइल फोन और कुछ सामान बरामद किया गया है, जिसकी पड़ताल जारी है।

नारायणा थाना क्षेत्र में शनिवार को मेजर की पत्नी की हुई हत्या के मामले की जांच में पुलिस को पता चला है कि आरोपित मेजर निखिल हांडा और शैलजा द्विवेदी ने जनवरी से घटना के पहले तक एक-दूसरे को 3300 कॉल-मैसेज किए थे।

पुलिस के अनुसार, आरोपित की गिरफ्तारी में दिल्ली कैंट मेट्रो स्टेशन से मिली सीसीटीवी फुटेज व शैलजा के मोबाइल की कॉल डिटेल ने अहम भूमिका निभाई। पुलिस ने जब शैलजा के पति से दूसरे नंबर के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि यह मोबाइल नंबर मेजर निखिल का है। इसके बाद पुलिस ने उसके नंबर के बारे में जानकारी जुटानी शुरू कर दी।

सर्विलांस के जरिये पुलिस को आरोपित की लोकेशन का भी पता चल गया, लेकिन वह बार-बार अपना मोबाइल नंबर बदल रहा था। इसके बाद पुलिस की छह टीमें आरोपित की लोकेशन को ट्रेस करने लगीं। टीम में स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर जय प्रकाश, कीर्ति नगर के एसएचओ अनिल शर्मा सहित कई अधिकारी शामिल थे। इस बीच टीम को सूचना मिली कि मेरठ स्थित दौराला टोल टैक्स के पास सफेद रंग की होंडा सिटी कार देखी गई है। इसके बाद टीम ने मेरठ में जाल बिछाया।

पुलिस के अनुसार, आरोपित मेरठ से आगे निकल गया था, रास्ते में किसी दुकानदार से जब उसने पूछा तो उसे पता चला कि वह मेरठ पीछे छोड़ आया है। इसके बाद वह कार से मेरठ की ओर आया। आरोपित जब मेरठ पहुंचा तो पुलिस ने उसे दबोच लिया। शैलजा मिसेज इंडिया अर्थ 2017- 18 की फाइनलिस्ट रह चुकी हैं। यू-टयूब पर इस प्रतियोगता का वीडियो हजारों की तादाद में लोग देख चुके हैं। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त चाकू को बरामद कर लिया है।

कुछ दिन मां के साथ रहना चाहती थी

अमृतसर के जागरण संवाददाता के मुताबिक, दिल्ली में सेना के मेजर की पत्नी शैलजा द्विवेदी की हत्या का मामला सुर्खियों में आने के बाद पुतलीघर की गली नंबर-3 स्थित उनके घर पर सन्नाटा पसरा है। यहां शैलजा की मां और भाई सुकरण कालिया रहते हैं। शैलजा के पति मेजर अमित द्विवेदी का ट्रांसफर कुछ समय पहले अमृतसर हो गया था। शैलेजा चाहती थीं कि पिता सुभाष कालिया की मौत के बाद वह कुछ समय अपनी मां व भाई सुकरण कालिया के साथ भी बिताएं। सुकरण वकील हैं और रविवार को वह दिल्ली से लौटे।

उन्होंने बताया कि शैलजा के पति अमित द्विवेदी को कुछ दिन पहले ही अमृतसर स्टेशन पर पोस्टिंग के आदेश हुए थे। दो महीने की ट्रेनिंग के बाद अमित और शैलजा यहीं आकर रहने वाले थे। उन्होंने बताया कि एमआरआइ करवाने के बाद उनकी बहन शैलजा को अमृतसर लौटना था कि उससे पहले परिवार को सूचना मिली कि किसी ने शैलजा की हत्या कर दी है। उन्होंने बताया कि शैलजा और उनकी बड़ी बहन दिव्या पिता सुभाष की लाडली थीं। बहन की बचपन की यादें आज भी उनके मन में जीवंत हैं। सुकरण मां को लेकर दोबारा दिल्ली लौट गए हैं।

गांवों के जरूरतमंद बच्चों को पढ़ाकर आगे बढ़ाया

शैलजा गुरुनगरी में ही पली-बढ़ी थीं। उनके कुछ जानकारों ने बताया कि शैलजा ने डीएवी कॉलेज से ट्रैवल एंड टूरिज्म में ग्रेजुएशन करने के बाद गुरु नानक देव विश्वविद्यालय से जियोग्राफी और टाउन प्लानिंग में पोस्ट ग्रेजुएशन की थी। वह पांच साल तक यूनिवर्सिटी में लेक्चरर भी रहीं। हालांकि 2009 में शैलजा ने आर्मी अफसर अमित द्विवेदी के साथ शादी करने के बाद अपना ज्यादातर समय परिवार को ही दिया।

नृत्य व कुकिंग का शौक था शैलजा को

शैलजा को हिंदी फिल्में देखने के अलावा नृत्य करने, गाने और कुकिंग का शौक था। उन्होंने एक एनजीओ के साथ मिलकर ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले जरूरतमंद बच्चों की पढ़ाई में मदद भी की। इस दौरान शैलजा ने देश की 48 शादीशुदा सुंदरियों में अपनी जगह बनाई। अक्टूबर 2017 में उन्होंने मिसेज इंडिया अर्थ का खिताब अपने नाम किया। उन्होंने पुणो के ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट से मॉडलिंग और पर्सनेलिटी डेवलपमेंट की ट्रेनिंग भी ली थी।

हत्या के बाद ऑफिसर्स मेस में रुका था आरोपी निखिल

दिल्ली में मेजर की पत्नी की हत्या में आरोपित मेजर मेरठ के कैंट स्थित ऑफिसर्स मेस में रुका हुआ था। लालकुर्ती थाने के इंस्पेक्टर रघुराज सिंह ने बताया कि दिल्ली के नारायणा थाने के इंस्पेक्टर मनोज कुमार टीम के साथ मेजर निखिल हांडा का पीछा कर रहे थे। कभी उसका मोबाइल बंद हो जाता तो कभी खुल जाता। मेरठ कैंट में शनिवार की देर रात उसका मोबाइल बंद हुआ। अलसुबह तीन बजे फिर से मेजर का फोन खुला। उसी समय लोकल पुलिस को साथ लेकर दिल्ली पुलिस ने मेजर का पीछा किया और कंकरखेड़ा फ्लाईओवर से पहले ही उसे पकड़ लिया गया। उसने बताया कि वह मेरठ में पहले रहा है। उसे कैंट के कुछ अफसर जानते थे। इसलिए वह ऑफिसर्स मेस में रुक गया था।

यह भी पढ़ेंः मेजर ने दूसरे मेजर की पत्नी का इसलिए कर दिया मर्डर, पुलिस ने खोला हैरान करने वाला राज

chat bot
आपका साथी