हथियारों की बड़ी खेप के साथ महिला गिरफ्तार, बैटरी के डिब्बे में करती थी तस्करी

हथियार तस्करों के पास से दो कारबाइन, दो रिवॉल्वर व 26 पिस्टल बरामद किए गए। बरामद किए गए हथियार मेड इन इटली, मेड इन जापान व मेड इन यूएसए मार्क के हैं।

By Amit MishraEdited By: Publish:Fri, 24 Mar 2017 08:11 PM (IST) Updated:Fri, 24 Mar 2017 08:18 PM (IST)
हथियारों की बड़ी खेप के साथ महिला गिरफ्तार, बैटरी के डिब्बे में करती थी तस्करी
हथियारों की बड़ी खेप के साथ महिला गिरफ्तार, बैटरी के डिब्बे में करती थी तस्करी

नई दिल्ली [जेएनएन]। तस्कर हथियारों की तस्करी के लिए नए-नए तरीके आजमा रहे हैं। स्पेशल सेल के हत्थे एक ऐसा गिरोह चढ़ा है जोकि बैटरी के डिब्बे में हथियारों को रखकर तस्करी करता है। स्पेशल सेल ने सहारनपुर देवबंद निवासी गिरोह सरगना मिस्किन उर्फ भूरी के अलावा मुजफ्फरनगर निवासी जबीर व सेधवा भिवानी मध्य प्रदेश निवासी बालू को गिरफ्तार किया।

हथियार तस्करों के पास से दो कारबाइन, दो रिवॉल्वर व 26 पिस्टल बरामद किए गए। बरामद किए गए हथियार मेड इन इटली, मेड इन जापान व मेड इन यूएसए मार्क के हैं। पूछताछ में पता चला कि गिरोह मध्य प्रदेश से हथियारों की तस्करी कर दिल्ली-एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सप्लाई करता था। दो सालों से हथियारों की तस्करी कर रही महिला बड़े पैमाने पर हथियारों की सप्लाई कर चुकी है।

यह भी पढ़ें: नौकरी के नाम किराए की कोख का खेल, मना करने पर जबरन किया जाता था दुष्कर्म

पुलिस को जानकारी मिल रही थी कि तस्कर मध्य प्रदेश से हथियार लाकर दिल्ली-एनसीआर व पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सप्लाई कर रहे हैं। मामले की जांच में लगाई गई टीम को 23 मार्च को सूचना मिली कि एक महिला अपने दो साथियों के साथ हथियारों की सप्लाई करने के लिए जीटीबी हॉस्पिटल चौक दिलशाद गार्डन के पास सुबह सात से आठ बजे के बीच पहुंच रही है।

सूचना पर एसीपी गोविंद शर्मा की टीम ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली और करीब सवा सात बजे ई-रिक्शा से आ रही महिला समेत तीन तस्करों को दबोच लिया। पुलिस ने उनके पास से मिली काली रंग की बैटरी को खोलकर देखा तो दंग रह गई। बैटरी के अंदर 20 पिस्टल मिले।

chat bot
आपका साथी