Delhi Apple Store: साकेत के सेलेक्ट सिटी वाक मॉल में खुला Apple स्टोर, टिम कुक ने किया उद्घाटन; देखें VIDEO

Delhi Apple Store एप्पल के सीईओ टिम कुक ने आज गुरुवार को दिल्ली के साकेत में एप्पल स्टोर का उद्घाटन किया। ये भारत में एप्पल का दूसरा स्टोर है। हाल ही में मुंबई में एप्पल का पहला स्टोर खोला गया है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 20 Apr 2023 10:44 AM (IST) Updated:Thu, 20 Apr 2023 10:44 AM (IST)
Delhi Apple Store: साकेत के सेलेक्ट सिटी वाक मॉल में खुला Apple स्टोर, टिम कुक ने किया उद्घाटन; देखें VIDEO
मुंबई के बाद अब दिल्ली के साकेत में खुला Apple स्टोर, टिम कुक ने किया उद्घाटन; देखें VIDEO

नई दिल्ली, एएनआई। दिग्गज टेक कंपनी एप्पल के सीईओ टिम कुक ने आज गुरुवार को दिल्ली के साकेत में एप्पल स्टोर का उद्घाटन किया। ये भारत में एप्पल का दूसरा स्टोर है। हाल ही में मुंबई में एप्पल का पहला स्टोर खोला गया है।

#WATCH | Apple CEO Tim Cook inaugurates India’s second Apple Store at Delhi's Select City Walk Mall in Saket. pic.twitter.com/KnqGiaf7oX— ANI (@ANI) April 20, 2023

साकेत स्थित सेलेक्ट सिटी वाक मॉल में खुला यह स्टोर 10,000 स्क्वायर फीट में फैला हुआ है। सेलेक्ट सिटी वाक मॉल में बनाए गए एप्पल रिटेल स्टोर में एक यूनिक डिजाइन है।

जानकारी के मुताबिक इसमें प्रत्येक गेट शहर के इतिहास के एक नए अध्याय को दर्शाता है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले 18 अप्रैल को मुंबई में एप्पल का रिटेल स्टोर खोला जा चुका है। इसका भी उद्घाटन एप्पल के सीईओ टिम कुक द्वारा किया गया था।

कानून के मुताबिक भारत में प्रोडक्ट्स की मैन्युफैक्चरिंग जरूरी थी और अब एप्पल अपने आइफोन की मैन्युफैक्चिंग करने के लिए तैयार है। कानून के तहत प्रोडक्ट्स का 30 प्रतिशत मेड इन इंडिया होना आवश्यक है। इसलिए भारत में आईफोन की मैन्युफैक्चिंग के फैसले के बाद कंपनी को स्टोर खोलने की अनुमति मिली है।

दिल्ली की गलियों में घूमे टिम कुक

इससे पहले बुधवार को एप्पल के सीईओ टिम कुक दिल्ली की गलियों में घूमे। वह दिल्ली आते ही लोधी रोड आर्ट्स डिस्ट्रक्ट पहुंचे। टिम वहां की आकषर्क दीवारों को देखकर काफी खुश हुए। उन्होंने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसके बारे में ट्वीट करते हुए लिए लिखा कि लोधी आर्ट डिस्ट्रिक्ट एक शानदार पब्लिक प्लेस है। टिम यहां एसटी प्लस आर्ट फाउंडेशन की टीम के साथ पहुंचे थे। बता दें कि इसी फाउंडेशन द्वारा यहां की दीवारों पर चित्रकारी का काम किया गया है।

I could've spent the whole day at the National Crafts Museum & Hastkala Academy. From ancient and vibrant textiles to impossibly intricate wood carvings, it displayed India’s deep—and deeply beautiful— culture of craft. Thanks Sarah Sham and Ruchika Sachdeva for showing me… pic.twitter.com/CzQy0dOi8y— Tim Cook (@tim_cook) April 19, 2023

chat bot
आपका साथी