DU admission: चौथी कटऑफ आएगी 13 को, सिर्फ 16 हजार सीटें शेष

विशेषज्ञों के मुताबिक, चौथी कटऑफ में 0.25 से 2 फीसदी तक की कमी की संभावना है। इसमें भी परिसर के बाहर मौजूद कॉलेजों में कटऑफ में अधिक कमी की संभावना है।

By JP YadavEdited By: Publish:Tue, 11 Jul 2017 01:04 PM (IST) Updated:Tue, 11 Jul 2017 09:56 PM (IST)
DU admission: चौथी कटऑफ आएगी 13 को, सिर्फ 16 हजार सीटें शेष
DU admission: चौथी कटऑफ आएगी 13 को, सिर्फ 16 हजार सीटें शेष

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) में स्नातक के लिए तीसरे कटऑफ के दाखिले सोमवार को समाप्त हो गए, लेकिन डीन स्टूडेंट वेलफेयर कार्यालय के बाहर छात्रों की भीड़ कम नहीं हुई। कुछ विद्यार्थियों को जहां फीस जमा कराने में परेशानी आ रही थी, वहीं कुछ कटऑफ में नहीं आने के कारण आवेदन फार्म में विषय जुड़वाने आए थे।

ऑनलाइन आवेदन फार्म भरने के बाद विषय जोड़ने का कोई प्रावधान नहीं है। चौथा कटऑफ 13 जुलाई को आएगा। डीयू के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि तीसरे कटऑफ के तहत 40 हजार से अधिक विद्यार्थियों ने दाखिला लिया है। स्नातक में अब 16 हजार सीटें शेष हैं। चौथे कटऑफ के तहत 13 से 15 जुलाई तक दाखिले होंगे।

90 फीसद से ज्यादा सीटें हो चुकी हैं फुल

लेडी श्रीराम कॉलेज, रामजस कॉलेज और हिंदू कॉलेज में भी लगभग 90 फीसदी से अधिक सीटें भरी जा चुकी हैं। डीयू के अधिकारी और कॉलेजों के प्राचार्य छात्रों को यही सलाह दे रहे हैं कि जिस भी पाठ्यक्रम की मेरिट में नाम आ जाए उसमें दाखिला जरूर ले लें। वरना बाद में सीटें भरी जाने पर परेशानी हो सकती है। सोमवार को एनसीडब्ल्यूईबी में भी दूसरी सूची के बाद दाखिला लेने का आखिरी दिन था।

चौथी कटऑफ में मामूली कमी संभव

विशेषज्ञों के मुताबिक, चौथी कटऑफ में 0.25 से 2 फीसदी तक की कमी की संभावना है। इसमें भी परिसर के बाहर मौजूद कॉलेजों में कटऑफ में अधिक कमी की संभावना है। उत्तरी परिसर के कॉलेजों में तो कुछ एक पाठ्यक्रमों में ही सीटें खाली हैं। अर्थशास्त्र व बीकॉम जैसे कोर्स में गुंजाइश कम ही होगी।

chat bot
आपका साथी