Delhi Coronavirus News Update: दीपावली खत्म होने के बाद अब बाजारों में कोरोना पर लगाम लगने की उम्मीद

Delhi Coronavirus News Update राजधानी दिल्ली के ज्यादातर इलाके के दुकानदारों का यह भी कहना है कि इस बार दीपावली सीजन के दौरान अच्छी बिक्री हुई है अब जरूरत कोरोना वायरस संक्रमण पर लगाम लगाने की भी है।

By JP YadavEdited By: Publish:Mon, 16 Nov 2020 11:26 AM (IST) Updated:Mon, 16 Nov 2020 11:26 AM (IST)
Delhi Coronavirus News Update: दीपावली खत्म होने के बाद अब बाजारों में कोरोना पर लगाम लगने की उम्मीद
कोरोना वायरस संक्रमण पर लगाम लगाने की तैयारी तेज।

नई दिल्ली [नेमिष हेमंत]। Delhi Coronavirus News Update: त्योहारी सीजन में राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में बहुत तेजी देखने को मिली थी। इससे तीसरी लहर भी बोला जा रहा था। रोजाना सात हजार से अधिक मामले आने लग गए थे। वहीं, रोजाना 100 से अधिक लोगों की मौत होने लग गई थी। ऐसे में बाजारों में खरीदारी के लिए जुट रही भारी भीड़ नया डर पैदा कर रही थी। कई दुकानदार भी इससे पीड़ित हो रहे थे। बाजारों में इसे लेकर एक बार फिर से लॉकडाउन का संशय गरमा गया था। हालांकि अभी तक दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार ने ऐसे कोई भी संकेत नहीं दिए हैं जिससे यह लगे कि दिल्ली के बाजार में फिर से लॉकडाउन लगने वाला है।

दिल्ली के ज्यादातर इलाके के दुकानदारों का कहना है कि इस बार दीपावली सीजन के दौरान अच्छी बिक्री हुई है, अब जरूरत कोरोना वायरस संक्रमण पर लगाम लगाने की भी है। दुकानदारों के मुताबिक, त्योहारी सीजन कमोबेश समाप्ति की तरफ है। अब शादियों को लेकर ही बाजार में हलचल रहेगी।

इस बाबत चैंबर ऑफ ट्रेड इंडस्ट्री (Chamber of trade and industry) सीटीआई के चेयरमैन बृजेश गोयल ने कहा कि अब बाजारों में इतनी भीड़ नहीं रहेगी जितने कि त्योहारी मौसम में थी। ऐसे में दुकानदारों को और बाजार संगठनों को कोरोना से बचाव के इंतजामों को फिर से देखने की आवश्यकता है कहीं कोई ढिलाई, लापरवाही हो रही है तो उसे दूर किया जाना चाहिए । उन्होंने बताया कि सीटीआई से लेकर जल्द ही जागरूकता अभियान चलाएगा।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी