अब AAP के वरिष्ठ नेता ने योगी सरकार पर जताया 'विश्वास', कहा- सब ठीक ही है

कवि कुमार विश्वास ने भाजपा में जाने की अटकलों के साथ ही लोकसभा चुनाव लड़ने के कयासों को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा में मेरे जाने की अटकलें अब अर्धवार्षिक हो गई हैं।

By JP YadavEdited By: Publish:Tue, 25 Dec 2018 09:47 AM (IST) Updated:Tue, 25 Dec 2018 01:29 PM (IST)
अब AAP के वरिष्ठ नेता ने योगी सरकार पर जताया 'विश्वास', कहा- सब ठीक ही है
अब AAP के वरिष्ठ नेता ने योगी सरकार पर जताया 'विश्वास', कहा- सब ठीक ही है

नई दिल्ली/बांदा, जेएनएन। कभी दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) मुखिया अरविंद केजरीवाल के बेहद करीबी रहे कवि कुमार विश्वास ने इशारों-इशारों में यूपी में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रही भारतीय जनता पार्टी की सरकार को सराहा है। सूबे के बांदा जिले में पहुंचे कुमार विश्वास ने योगी सरकार के क्रियाकलापों पर बेहद हल्के अंदाज में कहा कि सब ठीक ही है।

वहीं, कवि कुमार विश्वास ने भाजपा में जाने की अटकलों के साथ ही लोकसभा चुनाव लड़ने के कयासों को खारिज कर दिया। दैनिक जागरण से बातचीत में उन्होंने कहा कि भाजपा में मेरे जाने की अटकलें अब अर्धवार्षिक हो गई हैं। लंबे अंतराल से यह बातें बार-बार कहीं जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि मैं पहले कवि हूं, बाद में राजनेता। वहीं, अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि चुनाव लड़ने की मेरी कोई इच्छा नहीं है। मैं लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ने वाला हूं।

कुमार विश्वास सोमवार देर शाम एक कवि सम्मेलन में शामिल होने के लिए यहां आए थे। उन्होंने बुंदेलखंड के सांस्कृतिक और साहित्यिक मूल्यों की सराहना की। कहा, हिंदू साहित्य बुंदेलखंड से ही उठता दिखता है। 

गौरतलब है कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में AAP नेता कुमार विश्वास आम आदमी पार्टी के टिकट पर उत्तर प्रदेश के अमेठी सीट से चुनाव लड़े थे, लेकिन कुमार विश्वास की जमानत जब्त हो गई थी। वह चौथे नंबर पर रहे थे। अमेठी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जीत दर्ज की थी और भारतीय जनता पार्टी की स्मृति ईरानी दूसरे स्थान पर रहीं थीं।

जानें- कुमार विश्वास की खूबियां

देश के जाने माने कवि कुमार विश्वास अन्ना आंदोलन के वक्त से केजरीवाल के साथ थे। इसके बाद वर्ष 2012 में पार्टी बनाए जाते वक्त उन्होंने सक्रिय राजनीति से दूर रहने की इच्छा जताई थी, लेकिन उस वक्त केजरीवाल उन्हें खींच कर पार्टी में लाए थे। चुनावों में प्रचार के दौरान भी कुमार विश्वास भीड़ जुटाऊ नेता साबित होते रहे हैं।

केजरीवाल-कुमार विश्वास में दूरी बढ़ी

यहां पर बता दें कि कभी अरविंद केजरीवाल के सबसे करीबी रहे डॉक्टर कुमार विश्वास अब अरविंद केजरीवाल के साथ नहीं हैं। राजनीतिक दुश्मनी ने दोनों को अलग-अलग कर दिया है। जब से इस दोस्ती में दरार आई तब ही से कई मौकों पर कुमार विश्वास दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर तंज कसते रहे हैं।

दिल्ली-एनसीआर की महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी