फिर गरमाया दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का मुद्दा, आज पीएम निवास जाएंगे AAP विधायक

पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर दिल्ली के मंत्री गोपाल राय सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे।

By JP YadavEdited By: Publish:Mon, 27 Aug 2018 09:03 AM (IST) Updated:Mon, 27 Aug 2018 03:11 PM (IST)
फिर गरमाया दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का मुद्दा, आज पीएम निवास जाएंगे AAP विधायक
फिर गरमाया दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का मुद्दा, आज पीएम निवास जाएंगे AAP विधायक

नई दिल्‍ली (जेएनएन)। दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने को लेकर एक बार फिर सियासत गरमाने जा रही है। पूर्व के तय कार्यक्रम के मुताबिक, दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक प्रधानमंत्री निवास जाएंगे। जानकारी के मुताबिक, विधायकों का नेतृत्व AAP सरकार के मंत्री और दिल्ली में आम आदमी पार्टी के संयोजक गोपाल राय करेंगे।

बताया गया है कि पीएम निवास पर जाने से पूर्व सभी विधायक सोमवार दोपहर 12 बजे तक दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी मुखिया अरविंद केजरीवाल के निवास स्थान पर जमा होंगे। इसके उसके बाद गोपाल राय के नेतृत्व में पार्टी के विधायक और अन्य नेता कार्यकर्ता दिल्ली की जनता से हस्ताक्षर कराए हुए करीब 10 लाख पत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास जमा कराने जाएंगे। इस दौरान मांग की जाएगी कि दिल्ली की जनता पूर्ण राज्य चाहती है, इसलिए इस दिशा में उचित कदम उठाया जाए।

यहां पर बता दें कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की जनता से करीब 10 लाख पत्र इकट्ठा करने में सफलता पाई है।पिछले दिनों इस बात की जानकारी खुद आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने दी थी। उन्होंने इन पन्नों को सौंपने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी से समय देने की मांग की थी। ऐसा करते हुए उन्होंने एक पत्र भी लिखा थी।

गोपाल राय ने पत्र में इस बात का जिक्र किया था कि दिल्ली के लोगों की कई समय से यह मांग रही है कि राजधानी को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाना चाहिए। दिल्ली की जनता की इस मांग का आम आदमी पार्टी पूरी तरह से साथ देती और उन्हें उनका हक मिलना चाहिए।

एक पत्र में गोपाल राय ने आगे लिखा था कि AAP के सभी विधायकों और दिल्ली वालों की तरफ से आपसे मिलकर में उनकी परेशानी आपके सामने रखना चाहता हूं। गोपाल राय ने इससे पहले पीएम मोदी से मिलने के लिए 17 अगस्त की सुबह 11 बजे मिलने का वक्त मांगा था। 

chat bot
आपका साथी