केजरीवाल के करीबी का PM पर हमला, 'खुद को सम्राट-राजा समझते हैं मोदी'

दलित नेता जिग्नेश मेवाणी की गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है।

By JP YadavEdited By: Publish:Sun, 18 Sep 2016 10:07 AM (IST) Updated:Mon, 19 Sep 2016 07:48 AM (IST)
केजरीवाल के करीबी का PM पर हमला, 'खुद को सम्राट-राजा समझते हैं मोदी'

नई दिल्ली (जेएनएन)। गुजरात के उना में दलित पीड़ितों के लिए आवाज उठाने वाले दलित नेता जिग्नेश मेवाणी की गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। AAP के वरिष्ठ नेता आशुतोष ने कहा है कि मोदी खुद को राजा और सम्राट समझते हैं। यही कारण है कि वह गुजरात में दलित नेताओं की गिरफ्तारी करवा रहे हैं। उन्होंने कहा 'अफसोस की बात है कि देश में लोकतंत्र होने के बावजूद भारत में राजशाही काम कर रही है। देश के प्रधानमंत्री अपना जन्मदिन मनाने के लिए असली प्रजा को जेल की सलाखों के पीछे डलवा रहे हैं।'

यहां पर बता दें कि दलित नेता जिग्नेश मेवाणी को कल गुजरात पुलिस ने एयरपोर्ट पर ही गिरफ्तार कर लिया था। मेवाणी के साथ 200 कार्यकर्ताओं को भी गिरफ्तार किया गया था। जिग्नेश मेवानी दिल्ली में दलित स्वाभिमान संघर्ष रैली में शामिल होकर अहमदाबाद लौट रहे थे। जिग्नेश मेवानी ऊना दलित अत्याचार के खिलाफ पूरे देश में हुए दलितों के विरोध प्रदर्शन का चेहरा बने थे। कहा जा रहा है कि जिग्नेश की गिरफ्तारी पीएम मोदी के गुजरात दौरे को देखते हुए की गई है।

मनीष सिसोदिया का ट्वीट, 'फिनलैंड से घर लौट रहा हूं...देश को फायदा होगा'

विरोधियों पर आप नेता ने बोला हमला

बेंगलुरु में इलाज कराने गए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भगोड़ा कहकर कार्यक्रम आयोजित किए जाने पर आम आदमी पार्टी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। पार्टी कार्यालय में आप नेता आशुतोष ने कहा कि सभी को पता है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बेंगलुरू इलाज कराने गए हैं। ऐसे में सभी की सहानुभूति उनके साथ होनी चाहिए थी। मगर कांग्रेस ने उनका मजाक बनाया है। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही निंदनीय है जनता इसका कांग्रेस को जवाब देगी।

सुप्रीम कोर्ट जाएगी सरकार

सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित कमेटी द्वारा दूसरे राज्यों में विज्ञापन देने का पैसा आप से वसूलने का सुझाव देने के मामले पर आशुतोष ने कहा कि पार्टी सुप्रीम कोर्ट जाएगी। उन्होंने इस तीन सदस्यीय कमेटी के सदस्य पत्रकार रजत शर्मा व पीयूष पांडेय पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि कमेटी में ये दो ऐसे सदस्य हैं जिनका झुकाव बीजेपी की ओर रहा है। इन लोगों के कमेटी में रहते हुए वह न्याय की उम्मीद नहीं कर सकते। कांग्रेस और भाजपा दोनों मिले हुए हैं।

एलजी चाहते दिल्ली में काम ना हो

मनीष सिसोदिया का दौरा निरस्त किए जाने के मामले पर आप नेता आशुतोष ने कहा कि जब दिल्ली में दो कैबिनेट मंत्री मौजूद हैं तो एलजी साहब को कोई बात करनी थी तो उन्हें बुला सकते थे। मगर उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया। क्योंकि उन्हें ऐसा कुछ करना ही नहीं था। उन्हें तो सिर्फ उप मुख्यमंत्री के दौरे से समस्या थी।

खुद दौरा छोड़कर क्यों नहीं आए एलजी

आशुतोष ने सवाल किया कि एलजी साहब विदेश में छुट्टियां मनाकर लौटे हैं। उन्हें इतनी ही दिल्ली की चिंता है तो दौरा छोड़कर क्यों नहीं आ गए। उन्होंने कहा कि आज इस बात के प्रमाण भी मिल गए जब दिल्ली के लाट साहब (एलजी) ने फोन पर दिल्ली सरकार के मंत्रियों से कहा कि वह शनिवार और रविवार को किसी से नहीं मिलते।

chat bot
आपका साथी