'मैं एक ऑटो में बैठूं और मेरे बच्चे अलग-अलग ऑटो में सफर करें, ये कैसे होगा', नियम से यात्री नाराज

मंगलवार को भी लोग घरों से निकले और शारीरिक दूरी के नियमों को तार-तार कर दिया। यह नजारा दिल्ली में आम हो गया है।

By JP YadavEdited By: Publish:Wed, 20 May 2020 10:41 AM (IST) Updated:Wed, 20 May 2020 10:43 AM (IST)
'मैं एक ऑटो में बैठूं और मेरे बच्चे अलग-अलग ऑटो में सफर करें, ये कैसे होगा', नियम से यात्री नाराज
'मैं एक ऑटो में बैठूं और मेरे बच्चे अलग-अलग ऑटो में सफर करें, ये कैसे होगा', नियम से यात्री नाराज

नई दिल्ली, जेएनएन। लॉकडाउन-4 में छूट दिए जाने के साथ दिल्ली में सार्वजनिक परिवहन तेजी से दौड़ने लगे हैं। इस बीच सरेआम नियमों की धज्जियां उड़ाने के दृश्य भी दिखाई देने लगे हैं। मंगलवार की तरह बुधवार को भी ऑटो रिक्शा में एक की जगह कई सवारियां बैठी नजर आ रही हैं। वहीं, नियमों के बाबत एक यात्री ने कटाक्ष के अंदाज में कहा है कि यह कैसे संभव है कि मैं एक ऑटो में यात्रा करूं और बच्चे अलग-अलग ऑटों में बैठें।

बता दें कि मंगलवार से सार्वजनिक परिवहन के लिए कई नियमों को लागू किया गया। ऐसे में लोग घरों से निकले और शारीरिक दूरी के नियमों को तार-तार कर दिया। शारीरिक दूरी के नियम के साथ सवारियों को बिठाने के नियम का भी खूब उल्लंघन हुआ। बसों के अंदर तो शारीरिक दूरी का पूरी तरह से पालन कराया गया, क्योंकि इसके लिए बस में दो मार्शल तैनात रहे। लोगों को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही बस में प्रवेश दिया गया, लेकिन इसमें चढ़ने के दौरान शारीरिक दूरी का नियम कहीं दूर छूट गया। कई जगह लोगों को घंटों तक बस दिखाई तक नहीं दी, जबकि कई स्थानों पर बसें रुकी ही नहीं, क्योंकि उसमें पहले ही 20 सवारी मौजूद थीं।

बसों की सीमीत संख्या के कारण ई-रिक्शा चालकों व उनमें बैठी सवारियों ने भी खूब मनमानी की। एक ई-रिक्शा में बिना शारीरिक दूरी बनाए चार-पांच सवारियां बैठाई गई और इसके चालकों ने पांच-दस रुपये के बजाय 20-25 रुपये तक किराया वसूला। दोपहिया वाहन चालकों ने भी एक सवारी के नियम की खूब धज्जियां उड़ाई। कई जगह बेरीकेड देखकर दोपहिया वाहन से एक सवारी को उतारकर कुछ दूरी के लिए पैदल कर दिया गया। बेरीकेड पार होने के बाद फिर से दोपहिया पर दो लोग सवार हो गए। ऑटो चालकों ने भी मौके का जमकर फायदा उठाया और एक सवारी के बजाय दो से तीन सवारियों को बैठाकर दोगुना किराया वसूला। 

chat bot
आपका साथी