Delhi में 24 घंटे जलापूर्ति की शुरूआत उत्तम नगर के विपिन गार्डन से, पिछले पंद्रह दिनों से हो रहा ट्रायल

विपिन गार्डन में 24 घंटे विधिवत जलापूर्ति की शुरुआत दिसंबर में होना तय है।मुुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इसका उद्घाटन करेंगे। इन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली में उत्तम नगर की यह पहली कालोनी होगी जहां दिन रात चौबीस घंटे पानी की आपूर्ति की जाएगी।

By Vinay TiwariEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 05:23 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 05:23 PM (IST)
Delhi में 24 घंटे जलापूर्ति की शुरूआत उत्तम नगर के विपिन गार्डन से, पिछले पंद्रह दिनों से हो रहा ट्रायल
दिल्ली में 24 घंटे पानी की आपूर्ति की शुरुआत उत्तम नगर विधानसभा क्षेत्र से होगी। (फाइल फोटो)

बिरंचि सिंह, पश्चिमी दिल्ली। दिल्ली सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना 24 घंटे पानी की आपूर्ति की शुरुआत उत्तम नगर विधानसभा क्षेत्र से होगी। प्रायोगिक तौर पर विधानसभा क्षेत्र के विपिन गार्डन में इसकी शुरुआत कर दी गई है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो दिसंबर में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इसका शुभारंभ करेंगे।

उत्तम नगर के विधायक और पश्चिमी दिल्ली जिला विकास समिति के नवनिर्वाचित अध्यक्ष नरेश बाल्यान ने दैनिक जागरण से बातचीत में कहा कि विपिन गार्डन की आबादी डेढ़ लाख है। यहां पर 24 घंटे जलापूर्ति करने के लिए ट्रायल का कार्य पंद्रह दिन पहले शुरू हो गया है। ट्रायल से पहले जलापूर्ति के लिए पानी की लाइनों को दुरुस्त कराने का काम पूरा कर लिया गया था। अभी तक किसी तरह की कोई अड़चन नहीं आई है। नवंबर अंत तक ट्रायल का काम जारी रहेगा।

इस दौरान जो छिटपुट समस्याएं आएंगी उसे भी दूर कर लिया जाएगा। नरेश बाल्यान ने कहा कि विपिन गार्डन में 24 घंटे विधिवत जलापूर्ति की शुरुआत दिसंबर में होना तय है।मुुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इसका उद्घाटन करेंगे। इन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली में उत्तम नगर की यह पहली कालोनी होगी जहां दिन रात चौबीस घंटे पानी की आपूर्ति की जाएगी। लोग कभी भी पानी के मोटर का स्विच ऑन करेंगे और नलकों में पानी आने लगेगा। इसके लिए स्थायी तौर पर इंतजाम भी कर लिया गया है। 

दरअसल दिल्ली सरकार ने जनता को कुछ यूनिटों तक फ्री बिजली और फ्री जल बोर्ड का पानी देने का वायदा किया है। इसी कड़ी में सीएम अरविंद केजरीवाल चाहते हैं कि हर कालोनी में ऐसी व्यवस्था कर दी जाए कि लोगों को साफ पानी मिल सके। जिन जगहों पर ऐसी व्यवस्था नहीं होगी वहां पर उसको ठीक करके लोगों को पानी मुहैया कराया जाएगा। कई इलाकों में काम चल रहा है। कुछ में ट्रायल शुरू हो गया है तो कुछ में जल्द ये भी शुरू हो जाएगा। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी