कुकर्म के बाद बच्ची की गला दबाकर हत्या

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली: भलस्वा डेरी इलाके में कुकर्म के बाद दस साल की बच्ची की हत्या

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 08:39 PM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 08:39 PM (IST)
कुकर्म के बाद बच्ची की गला दबाकर हत्या
कुकर्म के बाद बच्ची की गला दबाकर हत्या

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली: भलस्वा डेरी इलाके में कुकर्म के बाद दस साल की बच्ची की हत्या का मामला सामने आया है। बच्ची घर के पास से अचानक लापता हो गई थी। उसका शव झाड़ियों में मिला। बच्ची की हत्या गला दबाकर की गई है। पुलिस पॉक्सो व हत्या की धाराओं में मामला दर्ज कर जांच कर रही है। पुलिस ने शनिवार को शव का पोस्टमार्टम बाबू जगजीवन राम अस्पताल में कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है।

बच्ची न्यू स्वरूप विहार इलाके में रहती थी और वहीं के ही एक स्कूल में पांचवीं में पढ़ती थी। वह बृहस्पतिवार की सुबह स्कूल गई थी और दोपहर स्कूल से लौटने के बाद घर के पास ही अन्य बच्चों के साथ खेलने लगी। परिजनों ने सोचा कि खेलने के बाद वह घर आ जाएगी, लेकिन काफी देर बीत जाने के बाद जब वह घर नहीं आई तो उसकी खोजबीन शुरू की गई। उसका कुछ पता नहीं चला तो मामले की जानकारी पुलिस को रात में दी गई।

सूचना मिलने के बाद भलस्वा डेरी थाना पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी कि शुक्रवार की सुबह करीब 11 बजे सूचना मिली कि स्वरूप विहार एक्सटेंशन में धर्मकांटा के पास कूड़े के ढेर के निकट झाड़ियों में एक बच्ची मृत पड़ी है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया और लापता बच्ची के परिजनों को इसकी सूचना दी। परिजनों ने शव की पहचान की।

पुलिस सूत्रों के अनुसार पोस्टमार्टम की प्रारंभिक रिपोर्ट से पता चला है कि बच्ची के साथ कुकर्म किया गया है। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए आसपास के इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है और कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

पुलिस घटनास्थल पर बृहस्पतिवार की शाम से लेकर अगले दिन सुबह तक सक्रिय मोबाइल फोन नंबरों के बारे जानकारी भी जुटा रही है।

chat bot
आपका साथी