मान गए LG , स्‍वाति ने संभाला DCW अध्‍यक्ष का कार्यभार

लंबे समय से दिल्‍ली महिला अयोग (डीसीडब्‍ल्‍यू) के अध्‍यक्ष पद पर स्‍वाति मालिवाल की नियुक्ति को लेकर दिल्‍ली सरकार और उपराज्‍यपाल के बीच जंग खत्‍म हो गई है। मंगलवार को स्वाति ने कार्यालय आकर कार्यभार संभाल लिया है। उपराज्‍यपाल नजीब जंग ने सोमवार को नियुक्ति को मंजूरी दे दी थी।

By JP YadavEdited By: Publish:Tue, 28 Jul 2015 10:09 AM (IST) Updated:Tue, 28 Jul 2015 04:49 PM (IST)
मान गए LG , स्‍वाति ने संभाला DCW अध्‍यक्ष का कार्यभार

नई दिल्ली। लंबे समय से दिल्ली महिला अयोग (डीसीडब्ल्यू) के अध्यक्ष पद पर स्वाति मालिवाल की नियुक्ति को लेकर दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच जंग खत्म हो गई है। मंगलवार को स्वाति ने कार्यालय आकर कार्यभार संभाल लिया है। उपराज्यपाल नजीब जंग ने सोमवार को नियुक्ति को मंजूरी दे दी थी।

इससे पहले उपराज्यपाल ने स्वाति मालिवाल की नियुक्ति निरस्त कर दी थी और कहा था कि दिल्ली सरकार ने नियुक्ति से पहले उन्हें जानकारी नहीं दी। इस मुद्दे को लेकर दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच फिर से तकरार बढ़ने लगी थी और बाद में दिल्ली सरकार ने नियुक्ति को अनुमति देने के लिए फाइल उपराज्यपाल को भेजी थी।

हालांकि, तब भी उन्होंने हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया था। इसके बाद यह मामला और भी गर्म हो गया जब एलजी ने दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर जवाब मांग लिया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और नजीब जंग के बीच तल्ख पत्र व्यवहार के बीच एलजी गृहमंत्री से मिलने पहुंचे थे। सोमवार को इस पूरे मामले का पटाक्षेप करते हुए एलजी ने नियुक्ति को मंजूरी दे दी है।

chat bot
आपका साथी