कोविड हेल्पलाइन नंबर के लगातार फोन से हो रहे परेशान

मोहन गार्डन थाना क्षेत्र स्थित रामा पार्क में रहने वाले एक शख्स शनिवार रात से अपने फोन पर एक के बाद एक कॉल से परेशान हैं। इन्हें आयुष मंत्रालय व कोविड हेल्पलाइन नंबर से फोन आ रहा है जिसमें यह कहा जा रहा है कि आप कोरोना संक्रमित हैं। आपको घर में आइसोलेट होना है। बार-बार फोन आने से परेशान होने के बाद इस शख्स ने अपनी शिकायत मोहन गार्डन थाना में दर्ज कराई है। अपनी शिकायत में इन्होंने कहा कि इन्होंने अपना कोविड टेस्ट तक नहीं कराया है ऐसे में ये कोरोना संक्रमित कैसे हो सकते हैं। आयुष मंत्रालय जिसे कोविड संक्रमित मानकर उन्हे फोन कर रहा है वह वे नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Jun 2020 01:05 AM (IST) Updated:Tue, 16 Jun 2020 01:05 AM (IST)
कोविड हेल्पलाइन नंबर के लगातार फोन से हो रहे परेशान
कोविड हेल्पलाइन नंबर के लगातार फोन से हो रहे परेशान

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : मोहन गार्डन थाना क्षेत्र स्थित रामा पार्क में रहने वाले एक शख्स शनिवार रात से अपने फोन पर एक के बाद एक कॉल से परेशान हैं। इन्हें आयुष मंत्रालय व कोविड हेल्पलाइन नंबर से फोन आ रहा है, जिसमें यह कहा जा रहा है कि आप कोरोना संक्रमित हैं। आपको घर में आइसोलेट होना है। बार-बार फोन आने से परेशान होने के बाद इस शख्स ने अपनी शिकायत मोहन गार्डन थाना में दर्ज कराई है। अपनी शिकायत में इन्होंने कहा कि इन्होंने अपना कोविड टेस्ट तक नहीं कराया है, ऐसे में ये कोरोना संक्रमित कैसे हो सकते हैं। आयुष मंत्रालय जिसे कोविड संक्रमित मानकर उन्हे फोन कर रहा है, वह वे नहीं है।

शिकायतकर्ता गौरव दुग्गल ने बताया कि शनिवार रात ढाई बजे उनके मोबाइल नंबर पर एक मैसेज आया कि Xह्नह्वश्रह्ल;इमरान (बदला हुआ नाम) आपकी कोविड-19 रिपोर्ट पॉजीटिव आई है'। गौरव ने मैसेज को नजरंदाज कर दिया और अपने कार्यालय चले गए। वहां उनकी थर्मल स्क्रीनिग हुई जिसमें उनका तापमान सामान्य आया, लेकिन मोबाइल में डाउनलोड आरोग्य सेतु एप के स्टेट्स पर उन्हें कोरोना संक्रमित दर्शाया गया। जिसके कारण उन्हें कार्यालय में प्रवेश नहीं दिया गया। इसी दौरान आयुष मंत्रालय से गौरव के पास फोन आया, जिस पर उन्हें कोरोना संक्रमित कहकर घर में आइसोलेट होने की सलाह दी गई। इस पर गौरव ने मंत्रालय को बताया कि वे इमरान खान नहीं है और न ही उन्होंने कोविड-19 जांच के लिए कोई सैंपल दिया है। ये मोबाइल नंबर उनके नाम पर रजिस्टर है और बीते छह साल से वे इसका प्रयोग कर रहे है। इमरान खान से उनका कोई संबंध नहीं है। कृपया आरोग्य सेतु पर अपलोड गलत जानकारी को हटा दिया जाए। मंत्रालय ने पीड़ित को आश्वासन दिया कि वह अपनी गलती को सुधारेगा। बावजूद इसके विभिन्न कोविड हेल्पलाइन नंबर से उनके पास बार-बार फोन आ रहे है, जिसके कारण वे मानसिक रूप से परेशान हो गए है। प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग कोई उनकी मदद नहीं कर रहा है। इस पर प्रशासन का कहना है कि ये गलती जांच के दौरान डाटा अपलोड करने के दौरान हुई है। आरोग्य सेतु एप आयुष मंत्रालय के अंतर्गत है, ऐसे में वे इस दिशा में कुछ नहीं कर सकते। हालांकि पुलिस इमरान खान की तलाश में जुटी है।

chat bot
आपका साथी