जनमत संग्रह पर घमासान तेज, BJP ने कहा, क्या केजरी को ब्रिटेन का नशा चढ़ गया?

एक बार फ‍िर केंद्र के निशाने पर केजरीवाल हैं। इस बार क्‍यों भाजपा ने उन्‍हें निशाना बनाया है। इसे जानने के लिए पढ़ें खबर।

By Amit MishraEdited By: Publish:Fri, 24 Jun 2016 05:05 PM (IST) Updated:Sat, 25 Jun 2016 08:37 AM (IST)
जनमत संग्रह पर घमासान तेज, BJP ने कहा, क्या केजरी को ब्रिटेन का नशा चढ़ गया?

नई दिल्ली [जेएनएन]। जनमत संग्रह के बाद यूरोपियन यूनियन से ब्रिटेन अलग हो गया। ब्रिटेन भले ही दिल्ली से दूर हो और शायद ही इसका कोई असर दिल्ली में देखने को मिले। लेकिन, जनमत संग्रह के बाद दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी ने इसे सियासी मुद्दा बना दिया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि सरकार भी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलवाने के हक में ऐसे ही जनमत संग्रह पर विचार कर रही है।

After UK referendum, delhi will soon have a referendum on full statehood

— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) June 24, 2016

अरविंद केजरीवाल सरकार लंबे समय से दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग कर रही है। सरकार को हर बार केंद्र के रवैये और राजनीतिक दबाव के कारण इस मुद्दे पर पीछे हटना पड़ा है, लेकिन ब्रिटेन में हुए जनमत संग्रह ने दिल्ली में सियासी सरगर्मी जरूर बढ़ा दी है। केजरीवाल ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, 'यूके रेफरेंडम के बाद जल्द ही दिल्ली में भी पूर्ण राज्य को लेकर जनमत संग्रह किया जाएगा'।

...तो क्या इस बार अपने ही जाल में फंसे केजरीवाल, फेल हुआ सियासी फॉर्मूला?

भाजपा ने दिया जवाब

दिल्ली में जनमत संग्रह की मांग को लेकर भाजपा ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने कहा है कि ' इनको क्या ब्रिटेन का नशा चढ़ गया ? यह देश संविधान से चलता है।'

Inko kya Britain ka nashaa chad gaya hai? Ye desh samvidhaan se chalta hai: Kiren Rijiju on Arvind Kejriwal's tweet pic.twitter.com/Q9rJNjajIw

— ANI (@ANI_news) June 24, 2016

मैं सोनिया या राहुल गांधी नहीं जो पीएम से डर जाऊंगा: केजरीवाल

chat bot
आपका साथी