सोसायटी को दिए गए हाउस टैक्स के फॉर्म, 31 जुलाई है अंतिम तारीख

॥श्रह्वह्यद्ग ह्लड्ड3 द्घश्रह्मद्वह्य द्दद्ब1द्गठ्ठ ह्लश्र ह्लद्धद्ग स्श्रष्द्बद्गह्ल4 31 छ्वह्वद्य4 द्बह्य ह्लद्धद्ग द्यड्डह्यह्ल स्त्रड्डह्लद्ग

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 09:47 PM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 09:47 PM (IST)
सोसायटी को दिए गए हाउस टैक्स के फॉर्म, 31 जुलाई है अंतिम तारीख
सोसायटी को दिए गए हाउस टैक्स के फॉर्म, 31 जुलाई है अंतिम तारीख

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : कोरोना संकट के समय दक्षिणी दिल्ली निगम भी पैसों की कमी से जूझ रहा है। ऐसे में ज्यादा से ज्यादा हाउस टैक्स लोग भर सकें, इस दिशा में कई तरह की सुविधाएं दी जा रही हैं। इसके अच्छे परिणाम भी सामने आए हैं। लोग कोरोना की वजह से घर से बाहर निकलने से परहेज कर रहे हैं। ऐसे में निगम लोगों को सुविधाएं दे रहा है। हर सोसायटी में फॉर्म पहुंचाए जा रहे हैं, जिससे लोग फॉर्म भरने के साथ ही चेक या डीडी सोसायटी के कार्यालय में जमा कर सकें। सोसायटी के कार्यालय से निगम कर्मी फॉर्म और चेक या डीडी ले जाएंगे। इससे लोगों को घर से बाहर निकलने की जरूरत नहीं होगी। साथ ही अगर किसी को फॉर्म भरने में दिक्कत है, तो वह निगम अधिकारियों की मदद ले सकता है।

निगम अधिकारियों ने बताया कि द्वारका बी वार्ड में 185 सोसायटियां हैं। हर सोसायटी में 50-50 फॉर्म भेज दिए गए हैं। लोग फोटो स्टेट कराकर भी यह फॉर्म भर सकते हैं। इसके अलावा इलाके के वाट्सएप ग्रुप पर भी लोगों को हाउस टैक्स भरने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। कोरोना संकट को देखते हुए हाउस टैक्स जमा करने की अंतिम तारीख 31 जुलाई कर दी गई थी। ऐसे में निगम यह चाह रहा है कि ज्यादा से ज्यादा लोग हाउस टैक्स जमा कर सकें। इसके अलावा कॉमर्शियल कॉम्प्लैक्स में भी पांच हजार फॉर्म निगम की ओर से बांटे गए हैं, जिससे वहां से भी राजस्व की प्राप्ति हो सके।

द्वारका बी वार्ड की पार्षद कमलजीत सहरावत ने कहा कि निगम की इस पहल से कुछ हद तक स्थानीय लोग को सुविधा मिली है। वह घर में बैठे-बैठे ही हाउस टैक्स जमा कर सकते हैं। लोग भी इस पहल की तारीफ कर रहे हैं। हमारा प्रयास है कि वार्ड में 31 जुलाई से पहले सभी लोग अपना हाउस टैक्स जमा कर दें। इसके लिए निगम अधिकारियों के नंबर भी वाट्सएप ग्रुप पर साझा किए गए हैं, जिससे अगर उन्हें कहीं परेशानी हो रही है, तो वह तुरंत अधिकारी से संपर्क कर समस्या का निस्तारण कर सकें। बुजुर्गो को अगर परेशानी होती है तो निगम अधिकारी उनके घर पर जाकर हाउस टैक्स का फॉर्म भरवाते हैं।

chat bot
आपका साथी