Delhi/NCR : आसमान से फ‍िर बरसी आफत, महाजाम से दिल्‍ली का दम फूला

दिल्ली-एनसीआर में बारिश ने लगातार दूसरे दिन सड़कों पर वाहनों की रफ्तार सुस्त कर दी है। कई इलाकों में फिर जाम की खबर है।

By JP YadavEdited By: Publish:Thu, 01 Sep 2016 09:25 AM (IST) Updated:Thu, 01 Sep 2016 04:47 PM (IST)
Delhi/NCR : आसमान से फ‍िर बरसी आफत, महाजाम से दिल्‍ली का दम फूला

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली-एनसीआर में बारिश ने एक बार फिर सड़कों पर वाहनों की रफ्तार सुस्त कर दी है। दिल्ली के कई इलाकों के साथ-साथ गुड़गांव, फरीदाबाद, गाजियाबाद और नोएडा में बारिश हो रही है। इससे जगह-जगह एक बार फिर जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है। दिल्ली-एसीआर के कई इलाकों में फिर जाम की खबर है। सुबह-सुबह दफ्तर जाने के लिए निकले लोग सड़कों पर फंसे हुए हैं।

गुड़गांव में बारिश से लोगों का, खासतौर से वाहन चालकों का बुरा हाल है। यहां पर मूसलाधार बारिश के दौरान राजीव चौक स्थित दिल्ली-गुड़गांव एक्सप्रेस वे सर्विस में सड़ के बीचोंबीच पानी भर गया है। सड़क के बीचोंबीच पिछले 10 दिन से टूटा पड़ा सीवर मैनहोल का ढंक्कन लोगों के लिए मुसीबत का सबब बन गया है।

pics: दिल्ली-एनसीआर में लगातार दूसरे दिन बारिश से बरा हाल

वहीं, गुड़गांव में भारी बारिश के बीच गुड़गांव पुलिस ने ट्वीट कर लोगों से कहा है, 'शहर में बारिश हो रही है। सड़कों पर रोशनी कम है। गाड़ियों की हेडलाइट जलाकर वाहन चलाएं।' ट्वीट में यह सलाह भी दी गई है, 'सड़कों पर यातायात नियमों का पालन करें।'

It is again raining in Gurgaon, visibility is poor. Please drive carefully, switch on the headlights and maintain lane discipline.

— Gurgaon Police (@gurgaonpolice) September 1, 2016

यहां पर बता दें कि कल सुबह हुई बारिश के दौरान गुड़गांव में सेक्टर 4 समेत कई इलाकों में सड़कों पर 4 फुट तक पानी भर गया। जगह-जगह सड़क पर जमा पानी को निकालने के लिए मशीनें लगाई गईं। हालांकि तमाम इंतजामों के बावजूद गुड़गांव के हीरो होंडा चौक पर बारिश के बाद भारी जाम लग गया। नोएडा में भी भारी बारिश के कारण कई जगह पानी भर गया है। गाड़ियां रेंग-रेंग कर निकलती रहीं।

दिल्ली के अशोका रोड स्थित विंडसर प्लेस के बंगला नंबर 14 के सामने सड़क पर गहरा गड्ढा बन गया है। सुरक्षा के मद्देनजर गड्डे एक किनारे बैरिकेडिंग कर दी गई है।

गौरतलब है कि बुधवार सुबह महज तीन घंटे की बारिश ने दिल्ली-एनसीआर को जलमग्न कर दिया। वीवीआइपी इलाकों से लेकर अन्य जगहों पर सड़कें पानी में डूब गईं। यातायात पुलिस के हेल्पलाइन नंबर, फेसबुक पेज, वाट्सएप व ट्विटर पर एक हजार से भी ज्यादा लोगों ने सहायता के लिए फोन किया, जबकि जलभराव की 400 से ज्यादा शिकायतें मिलीं।

जलभराव के कारण राजधानी की कई प्रमुख सड़कों पर घंटों जाम लगा रहा। थलसेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग भी जाम में 35 मिनट फंसे रहे।

दिल्ली में सुबह ऑफिस जाने के लिए लोग घरों से निकले जरूर, लेकिन गंतव्य तक पहुंचने के लिए उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। राजधानी में जलभराव में फंस कर 500 से ज्यादा ऑटो और करीब 300 बसें खराब हुईं। चाणक्यपुरी, रायसीना मार्ग, प्रेसिडेंट स्टेट पर जल निकासी के इंतजाम की पोल खोल दी।

पंचशील मार्ग पर ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन के दूतावास हैं, इन दोनों के बीच सड़क तालाब में तब्दील हो गई। ट्रैफिक पुलिस ने एहतियातन रास्ता बंद कर दिया।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सरकारी आवास व अमेरिकी दूतावास के बाहर घुटने तक पानी भरा था। जोरदार बारिश के कारण बुधवार को गाजियाबाद में शहर, लाइनपार क्षेत्र, नंदग्राम, मेरठ रोड, एनएच-24 सहित कई क्षेत्रों में जाम रहा। शहर के पॉश इलाके व कई कॉलोनियां जलमग्न हो गईं।

नोएडा में सेक्टर-14-ए प्रवेश द्वार से एक्सप्रेस-वे तक भारी जाम लगा रहा। दिल्ली से नोएडा की तरफ आने वाले और नोएडा से दिल्ली की तरफ जाने वाले वाहन चालकों को भारी परेशानी हुई।

गुड़गांव में हीरो होंडा चौक पर जलभराव के कारण दिल्ली-गुड़गांव एक्सप्रेस-वे पर वाहन घंटों रेंगते रहे। फरीदाबाद शहर भी जलभराव और जाम में फंसा हुआ नजर आया।

दिल्ली एनसीआर में लगातार दूसरे दिन भी बारिश जारी रही। कई इलाकों में महाजाम की स्थिति फिर बन गई। कई जगहों पर घरों में अब भी पानी भरा हुआ है।

chat bot
आपका साथी