फीस न दे पाने पर पिता को बेइज्जत किया तो छात्रा ने दे दी जान

फीस जमा नहीं कर पाने पर स्कूल की शिक्षिकाओं ने प्रबंधन के लोगों के साथ एक छात्र के घर आकर उसके पिता के साथ अभद्रता और मारपीट की।

By JP YadavEdited By: Publish:Thu, 28 Jul 2016 11:36 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jul 2016 11:53 AM (IST)
फीस न दे पाने पर पिता को बेइज्जत किया तो छात्रा ने दे दी जान

गाजियाबाद (जेएनएन)। फीस जमा नहीं कर पाने पर स्कूल की शिक्षिकाओं ने प्रबंधन के लोगों के साथ एक छात्र के घर आकर उसके पिता के साथ अभद्रता और मारपीट की। मौके पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को चौकी ले आई। पिता के अपमान से आहत किशोरी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

घटना के विरोध में लोगों ने हंगामा किया और थाने का घेराव किया। थाने पहुंची महिलाओं ने पुलिस की मौजूदगी में शिक्षिकाओं को जमकर पीटा। इस मामले में प्रिंसिपल समेत छह महिलाओं के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस ने तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया है ।

मूलरूप से जालौन का रहने वाला रतन सिंह वर्तमान में परिवार के साथ किराये पर सेवानगर गली नंबर पांच में रहता है और सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता है। परिवार में पत्नी रानी, तीन बेटी प्रियांशी, अनुष्का, कृष्णा व सुदक्ष थे।

प्रियांशी उर्फ जैसमीन (14) ने इसी साल घूकना स्थित डीएसपी स्कूल से आठवीं, अनुष्का चौथी, कृष्णा दूसरी व सुदक्ष ने नर्सरी पास की थी। स्कूल की फीस बढ़ने के कारण रतन सिंह ने बच्चों को स्कूल से निकाल लिया था और प्रियांशी का गुरु नानक स्कूल व तीन बच्चों का अलग स्कूल में दाखिला करा दिया था।

वह पुराने स्कूल में बच्चों की दो से तीन माह की फीस जमा नहीं कर पाया था। पिछले दस दिन से रानी पैसे का इंतजाम करने के लिए गांव गई हुई थी और बुधवार को घर पर रतन सिंह बच्चों के साथ था।

दोपहर करीब तीन बजे स्कूल की छह शिक्षिकाओं समेत लोग रतन सिंह के घर पहुंचे और बच्चों के सामने ही अभद्रता करने लगे। आरोप है कि शिक्षिकाओं ने रतन के साथ मारपीट की और बच्चों से भी बदतमीजी की।

मौके पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को चौकी ले आई। पिता के अपमान से आहत होकर प्रियांशी ने दरवाजे की ग्रिल से दुपट्टे का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

chat bot
आपका साथी