सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के कार्यालय में आग, कोई हताहत नहीं

नई दिल्ली शास्त्री भवन स्थित एक कार्यालय में शुक्रवार सुबह आग लग गई। आग एसी के स्टेबलाइजर में लगी थी। घटना की सूचना के बाद मौके पर दमकल विभाग की छह गाड़ियां भेजी गई थी। लेकिन आग पर पहले ही काबू पा लिया गया था। इसमें किसी के हताहत होने और सामान की क्षति की सूचना नहीं है। दमकल अधिकारियों ने बताया कि आग शास्त्री भवन के प्रथम तल स्थित सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के कार्यालय में लगी थी। इसकी सूचना विभाग को सुबह 11.40 पर दी गई थी। जिसके बाद मौके पर दमकल की छह गाड़ियों को रवाना किया गया था। आग एसी के स्टेबलाइजर में लगी। इससे कार्यालय के बिजली के तार इत्यादि जल गए। दस मिनट बाद 11.50 बजे आग को काबू में कर लिया गया। शास्त्री भवन में एक हफ्ते के अंदर आग लगने की यह दूसरी घटना है। इससे पहले मंगलवार को भी दूसरी मंजिल स्थित सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय के कार्यालय में आग लग गई थी। आग लगने से इलेक्ट्रानिक उपकरण और फर्नीचर इत्यादि जल गए थे। मामले की छानबीन की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 10:01 PM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 10:01 PM (IST)
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के कार्यालय में आग, कोई हताहत नहीं
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के कार्यालय में आग, कोई हताहत नहीं

जासं, नई दिल्ली : शास्त्री भवन के प्रथम तल स्थित सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के कार्यालय में शुक्रवार को आग लग गई। आग एसी के स्टेबलाइजर में लगी थी। आग लगने की सूचना दमकल विभाग को सुबह 11.40 पर दी गई थी, जिसके बाद मौके पर दमकल की छह गाड़ियां पहुंची। हालांकि गाड़ियों के पहुंचने से पहले ही 11.50 बजे आग पर काबू लिया गया। इसमें किसी जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है। कार्यालय के बिजली के तार इत्यादि जल गए।

शास्त्री भवन में एक हफ्ते के अंदर आग लगने की यह दूसरी घटना है। इससे पहले, मंगलवार को भी दूसरी मंजिल स्थित सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय के कार्यालय में आग लग गई थी। आग लगने से इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और फर्नीचर इत्यादि जल गए थे। मामले की छानबीन की जा रही है।

chat bot
आपका साथी