पिता हर रोज बनाता है अपनी मृतक बेटी की समाधि!

रित की समाधि को रोजाना नए सिरे से बनाया जाता है। ऐसे इंतजाम भी किए गए हैं, जिससे शव से बदबू न आए साथ ही वह सुरक्षित भी रहे।

By JP YadavEdited By: Publish:Tue, 24 May 2016 08:07 AM (IST) Updated:Wed, 25 May 2016 07:54 AM (IST)
पिता हर रोज बनाता है अपनी मृतक बेटी की समाधि!

नोएडा (जेएनएन)। यूपी के सीएम अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल के संसदीय क्षेत्र कन्नौज में आजकल एक कब्र को लेकर अजीबोगरीब हलचल है। बेटी रितु की मौत के बाद पिता विसंभर यादव द्वारा उसका अंतिम संस्कार नहीं करना पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बन गया है। पिता ने शव सुरक्षित कर समाधि बना दी है। उनका कहना है कि जब तक बेटी को न्याय नहीं मिलेगा, तब तक वह रितु के शव का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।

बताया जाता है कि बड़े जतन से रितु की समाधि को ऱखा गया है। रोजाना समाधि को नए सिरे से बनाया जाता है। ऐसे इंतजाम भी किए गए हैं, जिससे शव से बदबू न आए साथ ही वह सुरक्षित भी रहे। जहां शव रखा है वहां पर मिट्टी के नीचे हरे बांस रखे हैं। बांस के ठीक नीचे काले रंग की पॉलीथीन से रितु के शव को ढंककर रखा गया है। शव पर फूल रखे जाते हैं। इत्र छिड़का जाता है। डेड बॉडी को खराब होने से बचाने के लिए केमिलकर लगाकर रखा गया है। लोग शव की रखवाली करते रहते हैं।

गौरतलब है कि ग्रेटर नोएडा के कॉलेज में पढ़ने वाली छात्रा रितु यादव की इमारत की 17वीं मंजिल से गिरकर मौत हो गई थी। इस मामले परिवार दोबारा पोस्टमार्टम की मांग कर रहा है। पिता का कहना है कि रितु की हत्या की गई है। नोएडा पुलिस गुनाहगारों को बचाने का प्रयास कर रही है।

तिर्वा क्षेत्र के सहनापुर गांव निवासी डॉ.विसम्भर यादव की पुत्री रितु यादव नोएडा में गलगोटिया कालेज में बीटेक प्रथम वर्ष के द्वितीय सेमेस्टर की छात्रा थी। वह एनआरआइ सिटी आवास में रह रही थी।

20 अप्रैल की सुबह संदिग्ध हालात में रितु की उसी बिल्डिंग से गिरकर मौत हो गई। पुलिस को सुसाइड नोट भी मिला था, जिसमें रितु ने अपनी रूम मेट ऋचा, विजया, समरा, प्रीती पर शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था।

रितु ने सुसाइड नोट में आरोप लगाय था कि उसकी सहेलियों ने बीयर की बोतल से मारपीट करते हुए गंदे-गंदे आरोप लगाए थे। कासना कोतवाली पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर चारों लड़कियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया था।

पीड़ित परिवार का आरोप है कि रितु की हत्या कर शव नीचे फेंक दिया। परिवार के पहुंचने से पहले पोस्टमार्टम करवा दिया। विशाल को अब तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। पीड़ित पिता ने कहा कि यदि दोबारा पोस्टमार्टम हो जाए तो स्थिति साफ हो जाएगी।

चाचा दीपांकर सिंह यादव ने कहा कि आगरा लैब में पैनल से दोबारा पोस्टमार्टम कराया जाए, क्योंकि इतनी ऊपर से गिरने के बावजूद उसके शरीर में कोई भी चोट नहीं है, सिर्फ एक दांत ही टूटा है।

रीतू के शव का दोबारा पोस्टमार्टम कराने के लिए डा.विसम्भर यादव ने परिवार को साथ जिलाधिकारी अनुज कुमार झा से भी मुलाकात की। जिलाधिकारी ने उनसे कहा कि यहां दोबारा पोस्टमार्टम नहीं कराया जा सकता है। क्योंकि एफआइआर और जांच एजेंसी नोएडा में है, इसलिए वहीं दोबारा पोस्टमार्टम हो सकता है।

सुरक्षित किया शव

डा.विसम्भर यादव नेचुरोपैथी के चिकित्सक हैं। उन्होंने दवा लगाकर शव को एक ताबूत में बंदकर उसकी समाधि बना दी है। प्रतिदिन परिवार के लोग समाधि पर पानी डालते हैं, ताकि शव पर गर्मी का कोई असर न पड़े।

chat bot
आपका साथी